1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Rajya Sabha की छह व बिहार विधान परिषद की खाली सीटों पर ​चुनाव तारीखों का एलान, जानें कब होगा चुनाव?

Rajya Sabha की छह व बिहार विधान परिषद की खाली सीटों पर ​चुनाव तारीखों का एलान, जानें कब होगा चुनाव?

चुनाव आयोग (Election Commission) ने राज्यसभा की खाली पड़ी 6 सीटों पर गुरुवार को चुनाव कराने की तारीख का एलान कर दिया है। चुनाव आयोग (Election Commission)  के तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार 4 अक्तूबर को राज्यसभा (Rajya Sabha) की खाली पड़ी सीटों पर चुनाव होगा। बता दें कि तमिलनाडु की दो सीट असम, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और बंगाल की 1-1 सीट पर चुनाव होगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। चुनाव आयोग (Election Commission) ने राज्यसभा की खाली पड़ी 6 सीटों पर गुरुवार को चुनाव कराने की तारीख का एलान कर दिया है। चुनाव आयोग (Election Commission)  के तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार 4 अक्तूबर को राज्यसभा (Rajya Sabha) की खाली पड़ी सीटों पर चुनाव होगा। बता दें कि तमिलनाडु की दो सीट असम, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और बंगाल की 1-1 सीट पर चुनाव होगा।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav jeevan parichay : पिता की ख्वाहिश थी बेटा करे पहलवानी, पर मुलायम सिंह यादव बने सियासत के पक्के​​ खिलाड़ी

इसके साथ ही चुनाव आयोग (Election Commission) ने बिहार विधान परिषद (Bihar Legislative Council) की खाली पड़ी सीट पर इसी तारीख को चुनाव कराने का फैसला किया है।  नॉमिनेशन की आखिरी तारीख (Nomination last date) 22 सितंबर रहेगी। इससे पहले उम्मीदवारों को नामांकन करना जरूरी होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...