Good News: लखनऊ में शुरू हुई पहली इलेक्ट्रिक बस, मंत्री ने दिखायी हरी झंडी

b

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में पहली बार लोगों के यातायात के लिए इलेक्ट्रिक बस की शुरूआत की गयी है।
लंबे इंतजार के बाद लखनऊ में इलेक्ट्रिक बसें चलना शुरू हो गई हैं। रविवार को विधानसभा के सामने कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना किया।

Electric Bus Service Starts In Lucknow :

32 सीटर इलेक्ट्रिक बस आलमबाग टर्मिनल से गोमतीनगर के विराजखंड रूट पर चलेगी। इस दूरी का किराया 40 रुपये होगा। बस चारबाग, जीपीओ, सिकंदरबाग चौराहा, डालीबाग ,लोहिया पार्क होकर गोमतीनगर तक जाएगी।

सिटी ट्रांसपोर्ट के अधिकारी बताते हैं कि जल्द ही 30 से 35 इलेक्ट्रिक बसों को संचालन सभी रूटों पर शुरू कर दिया जायेगा। इन बसों को टाटा मोटर्स ने डिजाइन किया है। आने वाले समय में सर्वजनिक यातायात में इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रयोग किया जायेगा। इन वाहनों की वजह से प्रदुषण के स्तर में काफी गिरावट आयेगी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में पहली बार लोगों के यातायात के लिए इलेक्ट्रिक बस की शुरूआत की गयी है। लंबे इंतजार के बाद लखनऊ में इलेक्ट्रिक बसें चलना शुरू हो गई हैं। रविवार को विधानसभा के सामने कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना किया।32 सीटर इलेक्ट्रिक बस आलमबाग टर्मिनल से गोमतीनगर के विराजखंड रूट पर चलेगी। इस दूरी का किराया 40 रुपये होगा। बस चारबाग, जीपीओ, सिकंदरबाग चौराहा, डालीबाग ,लोहिया पार्क होकर गोमतीनगर तक जाएगी।सिटी ट्रांसपोर्ट के अधिकारी बताते हैं कि जल्द ही 30 से 35 इलेक्ट्रिक बसों को संचालन सभी रूटों पर शुरू कर दिया जायेगा। इन बसों को टाटा मोटर्स ने डिजाइन किया है। आने वाले समय में सर्वजनिक यातायात में इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रयोग किया जायेगा। इन वाहनों की वजह से प्रदुषण के स्तर में काफी गिरावट आयेगी।