1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. नर्बुर्गरिंग में परीक्षण के लिए तैयार हुई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर एसयूवी

नर्बुर्गरिंग में परीक्षण के लिए तैयार हुई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर एसयूवी

Electric Crossover Suv Ready For Testing In Narbergering

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: हुंडई मोटर ग्रुप किआ मोटर्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पाई में एक महत्वपूर्ण हिस्सेदारी की दौड़ में होना चाहती है। कोरियाई कार निर्माता का लक्ष्य थोड़ा बड़ा है और उसने इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर का परीक्षण शुरू कर दिया है। किआ ब्रांड ने इस सप्ताह एक आक्रामक रोलआउट शेड्यूल को रेखांकित किया है जो 2025 तक 11 ईवी को बाजार में लाएगा, जिसमें केवल इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर सात शामिल हैं।

पढ़ें :- Air Car आसमान मे उड़ने को हो गई तैयार, जल्द होने वाली है लॉन्च

इसके ट्रैक परीक्षण ने कार के बारे में मजबूत संकेत दिखाए हैं क्योंकि यह किआ स्पोर्टेज से डिजाइन तत्वों को उधार ले सकता है और इसके शरीर पर आयताकार एलईडी रोशनी और एक वेबबेड फ्रंट बम्पर दिखा सकता है। ईवी क्रॉसओवर एसयूवी किआ द्वारा सीवी के कोडनेम के तहत उत्पन्न की जा रही है।

यह हुंडई की इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म E-GMP पर आधारित है। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि किआ कब ईवी माइनस को अपने लपेटे में दिखाएगी, लेकिन यह उम्मीद है कि 2021 की दूसरी छमाही समय-सीमा उपलब्ध हो सकती है। किआ ने आगामी वर्षों में अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन चलाने पर अपना ध्यान केंद्रित किया है।

जबकि यूरोपीय बाजारों में इस क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद की जाती है, यहां कई देशों द्वारा प्रदान किए जा रहे समर्थन को देखते हुए, कार निर्माता। दक्षिण कोरिया का घरेलू आधार जहां हाल के दिनों में टेस्ला ने बड़े पैमाने पर हमले किए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...