मार्केट में आने को तैयार है इलेक्ट्रिक सुपरबाइक, 3 सेकेंड में पकड़ेगी 100km/h की स्पीड

electric-bike

ऑटो डेस्क। बेंगलुरु की एक तकनीकी स्टार्टअप कंपनी एम्फ्लक्स मोटर्स काफी समय से भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक को लाने की तैयारी कर रही थी। इलेक्ट्रिक कारों के बाद अब इलेक्ट्रिक बाइक्स चलाने का सपना भी जल्दी ही पूरा होगा। Emflux Motors देश की पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक लाने जा रही है। यह बाइक एक डीसी फास्ट चार्जर से बस 36 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इसकी लॉन्चिंग फरवरी में होने वाले 2018 ऑटो एक्सपो में हो सकती है। कंपनी Emflux Model 1 नाम की बाइक लॉन्च करेगी जो 600-650 सीसी सेगमेंट में मुकाबला करेगी।

Electric Superbike Will Run With The Wind Speed On Indian Road :


यह इलेक्ट्रिक बाइक 200km/h की स्पीड तक पहुंच सकती है। यह मात्र 3 सेकेंड में ही 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेगी। इंजन की बात करें तो बाइक में लिक्विड कूल्ड AC इंडक्शन मोटर दी गई है जो 67 बीएचपी की पावर और 84 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगी। इसमें सैमसंग की लीथियम आयन बैटरियां लगी होंगी।

इस सुपरबाइक में दो चैनल वाला एबीएस, 7-इंच की टीएफटी डिस्प्ले, जीपीएस नेविगेशन, ऑटो अपडेट, मोबाइल ऐप और बाइक-टू-बाइक कनेक्टिविटी दी जाएगा यह बाइक दो वैरिएंट में उपलब्ध होगी। एक वैरिएंट 150 किमी. की रेंज और दूसरा 220 किमी की रेंज वाला होगा। इस बाइक की कीमत 5-6 लाख रुपए हो सकती है।

ऑटो डेस्क। बेंगलुरु की एक तकनीकी स्टार्टअप कंपनी एम्फ्लक्स मोटर्स काफी समय से भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक को लाने की तैयारी कर रही थी। इलेक्ट्रिक कारों के बाद अब इलेक्ट्रिक बाइक्स चलाने का सपना भी जल्दी ही पूरा होगा। Emflux Motors देश की पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक लाने जा रही है। यह बाइक एक डीसी फास्ट चार्जर से बस 36 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इसकी लॉन्चिंग फरवरी में होने वाले 2018 ऑटो एक्सपो में हो सकती है। कंपनी Emflux Model 1 नाम की बाइक लॉन्च करेगी जो 600-650 सीसी सेगमेंट में मुकाबला करेगी। यह इलेक्ट्रिक बाइक 200km/h की स्पीड तक पहुंच सकती है। यह मात्र 3 सेकेंड में ही 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेगी। इंजन की बात करें तो बाइक में लिक्विड कूल्ड AC इंडक्शन मोटर दी गई है जो 67 बीएचपी की पावर और 84 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगी। इसमें सैमसंग की लीथियम आयन बैटरियां लगी होंगी। इस सुपरबाइक में दो चैनल वाला एबीएस, 7-इंच की टीएफटी डिस्प्ले, जीपीएस नेविगेशन, ऑटो अपडेट, मोबाइल ऐप और बाइक-टू-बाइक कनेक्टिविटी दी जाएगा यह बाइक दो वैरिएंट में उपलब्ध होगी। एक वैरिएंट 150 किमी. की रेंज और दूसरा 220 किमी की रेंज वाला होगा। इस बाइक की कीमत 5-6 लाख रुपए हो सकती है।