1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Auto News Electric Vehicle: इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खरीदना या किराए पर लेना चाहिए…जानिए क्या है बेहतर?

Auto News Electric Vehicle: इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खरीदना या किराए पर लेना चाहिए…जानिए क्या है बेहतर?

पेट्रोल की बढ़ी कीमतों ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड को बढ़ा दिया है। अब लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खरीदना पसंद कर रहे हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड भी खूब बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक बाइक भी अब बाजार में आने लगे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Auto News Electric Vehicle:  पेट्रोल की बढ़ी कीमतों ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड को बढ़ा दिया है। अब लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खरीदना पसंद कर रहे हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड भी खूब बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक बाइक भी अब बाजार में आने लगे हैं। ऐसे में अगर आपने भी प्लान बना लिया है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीद लिया जाए, तो पहले जान लें कि सीधे खरीदना सही फैसला होगा या पहले किराये पर लेना…

पढ़ें :- B2B Electric Scooter Odysse Trot : लॉन्च हुआ B2B इलेक्ट्रिक स्कूटर Odysse Trot, कीमत है इतने रुपये

1.50 लाख से ऊपर है इलेक्टिक स्कूटर की कीमत
बता दें कि, बाजार में इलेक्टिक स्कूटर की कीमत 1.50 लाख से ज्यादा है। हालांकि, कई राज्यों में सरकार इन गाड़ियों पर सब्सिडी दे रही है। ऐसे में गाड़ियों पर कुछ छूट भी मिल रही है। हालांकि, अगर आप ईएमआई पर गाड़ी लेते हैं तो इसकी कीमत और ज्यादा बढ़ जाती है।

किराये पर लेना कितना मुफीद?
इलेक्ट्रिक व्हीकल को किराये पर देने का काम Swytchd करती है। बाकी कंपनी के प्लेटफॉर्म से आप ओला एस1 प्रो, रिवोल्ट आरवी400 और हीरो फोटोन एचएक्स जैसे इलेक्ट्रिक व्हीकल को भी रेंट पर ले सकते हैं। कंपनी की साइट पर एथर 450 एक्स का मंथली रेंटल प्लान 5,499 रुपये का है। यानी 65,988 रुपये आपको सालाना रेंट पर खर्च करने होंगे। हालांकि इसमें फायदा ये है कि सिर्फ चार्जिंग पर आने वाले खर्च को छोड़कर आपको कोई और खर्चा नहीं करना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...