1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मुंबई में ग्रिड फेल होने से कई इलाकों में बिजली गुल, लोकल ट्रेन में रूकी, यात्री फंसे

मुंबई में ग्रिड फेल होने से कई इलाकों में बिजली गुल, लोकल ट्रेन में रूकी, यात्री फंसे

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। मुंबई महानगरीय क्षेत्र में ग्रिड फेल होने से हड़ंप मचा हुआ है। ग्रिड फेल होने के कारण कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गयी है। इसके साथ ही कई मेट्रो ट्रेने भी पूरी तरह प्रभावित हो गयीं हैं। वहीं, इसको लेकर वहां पर हंगामा मचा हुआ है। मुंबई के पूर्वी, पश्चिमी, उपनगर और ठाणे के कुछ हिस्से में बिजली गुल हो गई है।

पढ़ें :- यूपी विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष अध्यक्ष सुखदेव राजभर का निधन,  योगी व अखिलेश ने जताया शोक

इसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रिड फेल होने का असर लोकल पर भी पड़ा है। ग्रिड फेल होने के करीब एक घंटे बाद नवी मुंबई समेत वेस्टर्न उपनगर के कुछ हिस्सों में बिजली आ गई है। बाकी इलाकों में बिजली आपूर्ति को फिर से चालू करने की कोशिश की जा रही है।

वहीं, महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा कि महाराष्ट्र इलेक्ट्रिसिटी ट्रांसमिशन कंपनी 400KV कलवा-पडगा एमआईएस सेंटर में रखरखाव का काम कर रही है। राउत ने कहा, “जब मुंबई और ठाणे क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति को प्रभावित करने का काम चल रहा था, तब तकनीकी गड़बड़ी हुई थी,” उन्होंने कहा कि आपूर्ति 45 मिनट में बहाल होने की उम्मीद है। बता दें कि, पूरे मुंबई में 10 बजकर 15 मिनट पर बिजली गुल गई है।

बताया जा रहा है कि कलवा स्थित टाटा पावर के सेंट्रल ग्रिड के फेल होने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हुई है। मुंबई में बिजली की बहाली में एक घंटे का समय लग सकता है। ग्रिड फेल होने के कारण मुंबई सिटी और उसके उपनगर में बिजली नहीं है। सेंट्रल, ईस्टर्न और वेस्टर्न लाइन पर ट्रेन सेवा बाधित है।

 

पढ़ें :- मोदी और योगी  सरकार की कार्यप्रणाली में दिखता है असली समाजवाद : दिनेश शर्मा 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...