1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. 44 अरब डॉलर का सौदा पूरा करने के बाद एलोन मस्क बन सकते हैं ट्विटर के अस्थायी सीईओ

44 अरब डॉलर का सौदा पूरा करने के बाद एलोन मस्क बन सकते हैं ट्विटर के अस्थायी सीईओ

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति मस्क टेस्ला इंक के सीईओ भी हैं और दो अन्य उपक्रमों, द बोरिंग कंपनी और स्पेसएक्स के प्रमुख हैं।

एलोन मस्क के सोशल-मीडिया फर्म के 44 बिलियन अमरीकी डालर के अधिग्रहण को बंद करने के बाद ट्विटर के अस्थायी सीईओ बनने की उम्मीद है, इस मामले से परिचित एक व्यक्ति ने गुरुवार को कहा, क्योंकि अरबपति इंच सौदे के लिए धन हासिल करने के करीब है। मस्क, दुनिया के सबसे अमीर आदमी, टेस्ला इंक के सीईओ भी हैं और दो अन्य उपक्रमों, द बोरिंग कंपनी और स्पेसएक्स के प्रमुख हैं।

पढ़ें :- UP Global Investors Summit-2023 में एकेटीयू के स्टार्टअप पर रहेगी नजर

टेस्ला के शेयरों में गुरुवार को 8 फीसदी से अधिक की गिरावट आई, क्योंकि निवेशकों ने कहा कि ट्विटर के साथ मस्क की भागीदारी उन्हें दुनिया की सबसे मूल्यवान इलेक्ट्रिक-कार निर्माता चलाने से विचलित कर सकती है। दूसरी ओर, ट्विटर के शेयरों ने लाभ बढ़ाया और 50.89 अमरीकी डॉलर पर लगभग 4 प्रतिशत ऊपर थे, जो कि 54.20 अमरीकी डॉलर के सौदे की कीमत के करीब थे, क्योंकि निवेशकों ने शर्त लगाई थी कि नए फंडिंग ने सौदे के पूरा होने की अधिक संभावना बना दी है।

पराग अग्रवाल, जिन्हें नवंबर में ट्विटर के सीईओ के रूप में नामित किया गया था,  मस्क को कंपनी की बिक्री पूरी होने तक उनकी भूमिका में बने रहने की उम्मीद है। सीएनबीसी ने पहली बार गुरुवार को बताया कि मस्क की अंतरिम आधार पर ट्विटर के सीईओ बनने की योजना है। इससे पहले गुरुवार को, मस्क ने हाई-प्रोफाइल निवेशकों के एक समूह को सूचीबद्ध किया, जो ओरेकल के सह-संस्थापक लैरी एलिसन और सिकोइया कैपिटल सहित अपनी ट्विटर  के लिए 7.14 बिलियन अमरीकी डालर की धनराशि प्रदान करने के लिए तैयार हैं।

सऊदी अरब के निवेशक प्रिंस अलवलीद बिन तलाल, जिन्होंने पिछले महीने कहा था कि सौदे की कीमत उनके शेयरों को बेचने के लिए पर्याप्त नहीं थी, ने कहा कि मस्क ट्विटर के लिए एक उत्कृष्ट नेता होंगे और सौदे में अपने 1.89 बिलियन अमरीकी डालर के हिस्से को रोल करने के लिए सहमत हुए। अलवलीद ने एक ट्वीट में कहा, मेरे नए दोस्त किंगडम होल्डिंग कंपनी से जुड़कर बहुत अच्छा लगा और मैं नए ट्विटर में अपने 1.9 बिलियन डॉलर रोल करने के लिए उत्सुक हूं।

अन्य निवेशकों में क्रिप्टो फर्म बिनेंस, न्यूयॉर्क स्थित रियल एस्टेट टाइकून स्टीवन विटकॉफ की फर्म और डीएफजे ग्रोथ IV पार्टनर्स शामिल हैं, जिन्होंने बोरिंग कंपनी, स्पेसएक्स, सोलरसिटी और टेस्ला में निवेश किया है। बिनेंस के सीईओ चांगपेंग झाओ ने कहा, हम सोशल मीडिया और वेब 3 को एक साथ लाने और क्रिप्टो और ब्लॉकचेन तकनीक के उपयोग और अपनाने को व्यापक बनाने में भूमिका निभाने में सक्षम होने की उम्मीद करते हैं।

पढ़ें :- Coin Vending Machine : अब ATM से निकलेंगे सिक्के, देश के 12 शहरों में होगी शुरुआत

रॉयटर्स ने सोमवार को बताया कि मस्क बड़ी निवेश फर्मों और उच्च-निवल-मूल्य वाले व्यक्तियों के साथ अपने ट्विटर अधिग्रहण के लिए अधिक वित्तपोषण लेने और सौदे में अपनी संपत्ति को कम करने के बारे में बातचीत कर रहे थे। एक नियामक फाइलिंग के अनुसार, मस्क प्रस्तावित अधिग्रहण में शेयरों का योगदान करने के लिए कंपनी के पूर्व प्रमुख जैक डोरसी सहित ट्विटर के मौजूदा शेयरधारकों के साथ बातचीत जारी रखेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...