1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Elon Musk: एलन मस्क बने ‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’, जानें कितनी है दौलत

Elon Musk: एलन मस्क बने ‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’, जानें कितनी है दौलत

अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार मेकर टेस्ला के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, एलन मस्क को टाइम मैगजीन ने 2021 के लिए "पर्सन ऑफ द ईयर" चुना है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Elon Musk : अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार मेकर टेस्ला (Tesla) के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, एलन मस्क को टाइम मैगजीन ने 2021 के लिए “पर्सन ऑफ द ईयर” चुना है। इस वर्ष टेस्ला दुनिया की सबसे अधिक वैल्यू वाली कार मेकर बन गई और मस्क की रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स ने भी सिविलियन क्रू के साथ अंतरिक्ष को छूने की उपलब्धि हासिल की। एलन मस्क ब्रेन चिप स्टार्टअप न्यूरालिंक और इंफ्रास्ट्रक्चर फर्म द बोरिंग कंपनी की भी अगुवाई करते हैं। एलन मस्क हाल ही में अमेजन (Amazon) के संस्थापक जेफ बेजोस को पछाड़कर दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बने हैं। मस्क की इस छलांग में उनकी कंपनी टेस्ला का सबसे बड़ा हाथ है।

पढ़ें :- तुर्किये और सीरिया में भूकंप से अब तक 15 हज़ार से ज्यादा की मौत, 50 हज़ार लोग घायल

मस्क सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। उनके 66 मिलियन ट्विटर फॉलोअर्स हैं और इस वजह से उन्हें बाजारों और क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के मूल्य को स्थानांतरित करने के लिए जाना जाता है।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के अनुसार, मस्क 266 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ धरती पर सबसे धनी व्यक्ति हैं। अक्टूबर में टेस्ला का बाजार पूंजीकरण यानी मार्केट कैप (market capitalisation) एक ट्रिलियन डॉलर से अधिक हो गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...