1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. एलोन मस्क लॉन्च करेंगे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

एलोन मस्क लॉन्च करेंगे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

एलोन मस्क एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने के लिए गंभीर विचार दे रहे हैं

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

एलन मस्क ट्विटर से अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। आपको आश्चर्य नहीं होना चाहिए अगर एक और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पॉप अप आता है।

पढ़ें :- Elon Musk अब ईरान में ‘फ्री इंटरनेट’ के लिए आए आगे , बोले- स्टारलिंक सर्विस करेंगे एक्टिव

एक सोशल मीडिया यूजर द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वह एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने की योजना बना रहे हैं, मस्क ने जवाब दिया कि वह इस पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं।

क्या आप एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म @elonmusk बनाने पर विचार करेंगे? एक जिसमें एक ओपन सोर्स एल्गोरिथम शामिल होगा, एक जहां मुक्त भाषण और मुक्त भाषण के पालन को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाती है, एक जहां प्रचार बहुत कम होता है। मुझे लगता है कि इस तरह के मंच की जरूरत है।

मस्क, खुद ट्विटर के एक विपुल उपयोगकर्ता, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और उसकी नीतियों की देर से आलोचना करते रहे हैं। उन्होंने कहा है कि कंपनी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सिद्धांतों का पालन करने में विफल होकर लोकतंत्र को कमजोर कर रही है।

उनका ट्वीट एक ट्विटर पोल डालने के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने उपयोगकर्ताओं से पूछा कि क्या उनका मानना ​​​​है कि ट्विटर स्वतंत्र भाषण के सिद्धांत का पालन करता है, जिसके लिए 70% से अधिक ने नहीं मतदान किया।

पढ़ें :- Himachal Assembly Elections : सोशल मीडिया वॉर रूम तैयार, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कांग्रेस भारी , तो ट्विटर पर बीजेपी, जानें कहां है आप?

यदि मस्क एक नया मंच बनाने के साथ आगे बढ़ने का फैसला करता है, तो वह प्रौद्योगिकी कंपनियों के बढ़ते पोर्टफोलियो में शामिल हो जाएगा, जो खुद को मुक्त भाषण के चैंपियन के रूप में स्थान दे रहे हैं और जो उन उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने की उम्मीद करते हैं जो महसूस करते हैं कि मौजूदा प्लेटफॉर्म पर उनके विचारों को दबा दिया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...