1. हिन्दी समाचार
  2. शर्मनाक: शाम को पति ने दिया तीन तलाक, रात में ससुर-जेठ ने किया रेप

शर्मनाक: शाम को पति ने दिया तीन तलाक, रात में ससुर-जेठ ने किया रेप

Embarrassing Husband Gave Three Divorces In The Evening Father In Law Raped At Night

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। ट्रिपल तलाक (triple talaq) की शिकार एक महिला के साथ उसके ससुर और एक अन्य व्यक्ति ने रात में सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) किया। उसके बाद पुलिस ने उन्हें मुक्त कराकर महिला थाने पहुंचाया, जिसके बाद जिले के भिवाड़ी महिला थाने (Bhiwadi Women’s Police Station) में पीड़िता ने मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने ट्रिपल तलाक के नए कानून के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

शराब के नशे में दिया तीन तलाक

भिवाड़ी के डीएसपी ने बताया, ‘शिकायतकर्ता ने हमें बताया कि 20 नवंबर को दहेज की मांग न पूरी करने पर उसके ससुरालवालों ने उसे एक कमरे में बंद करके पिटाई की। इसके दो दिन बाद 22 नवंबर को उसका पति शराब पीकर आया और उसे तीन तलाक दे दिया। उसी रात को पीड़‍िता के ससुर और एक अन्‍य रिश्‍तेदार ने बंदूक की नोंक पर उसके साथ रेप किया।’ हालांकि, पुलिस ने पीड़‍िता का फौरन मेडिकल कराया और बयान भी दर्ज कर लिया, लेकिन इस संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं की गई।  

25 वर्षीय पीड़िता को दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित

चोपानकी थाना इलाके की एक विवाहिता को सुबह उसके पति ने तीन तलाक दिया और रात को उसके साथ ससुर सहित दो लोगों ने कट्टे की नोक पर दुष्कर्म किया और उसे जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने घटना की शिकायत भिवाड़ी के महिला थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराकर कोर्ट में उसके बयान दर्ज करवाए हैं। 25 वर्षीया पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2015 में भिवाड़ी के चौपानकी थाना इलाके के एक गांव में हुई थी। पिता ने मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी कर अपनी क्षमता के हिसाब से दहेज भी दिया था, लेकिन पति, देवर व ससुर ने और दहेज की मांग करते हुए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इस दरम्यान उसने एक बेटी को भी जन्म दिया।

पढ़ें :- पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

ससुर ने कहा-तलाक के बाद अब तू नहीं रही मेरी बहू, फिर…

उसके ससुर ने पीड़िता से कहा कि तुझे मेरे बेटे ने तलाक दे दिया है, इसलिए अब तू मेरी पुत्रवधू नहीं है। ससुर के साथ आए व्यक्ति ने उसकी कनपटी पर कट्टा लगा दिया था। इसके बाद दोनों ने जबरन दुष्कर्म किया और कहा कि किसी को बताया तो जिंदा नहीं रहेगी। अगली सुबह वह मौका पाकर कमरे से बाहर आ गई और पिता को फोन कर आपबीती बताई। इसके बाद पिता की मदद से पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पीड़िता के पिता जब भतीजे के साथ टपूकड़ा आए और बेटी को लेने वापस उसकी ससुराल आए तो तीनों के साथ मारपीट की गई। बाद में पुलिस उन्हें छुड़ा कर ले गई थी।

पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी

डीएसपी भिवाडी हरिराम कुमावत ने बताया कि विवाहिता ने तलाक के बाद ससुर ओर जेठ द्वारा दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है। आरोपियों की तलाश जारी है। महिला थाना पुलिस ने धारा 498ए, 323, 376 डी सहित 3, 4 मुस्लिम महिला(विवाह अधिकार संरक्षण) एक्ट- 2019 में मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच भिवाड़ी सीओ हरिराम कुमावत को सौपी गई हैं। तीन तलाक को लेकर बने नए मुस्लिम महिला विवाह कानून में दर्ज किया गया यह जिले का पहला प्रकरण है।

पढ़ें :- इन राशियों के लिए सबसे अच्छा होगा 2021, सफलता चूमेगी आपके कदम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...