1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के सहारनपुर में वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

यूपी के सहारनपुर में वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

Emergency Landing Of An Air Force Helicopter In Saharanpur Up

By शिव मौर्या 
Updated Date

सहारनपुर। भारतीय वायुसेना आज अपना 88वां स्थापना दिवस मना रहा है। इसी बीच गुरुवार को वायुसेना के हेलीकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग से हड़कंप मच गया है। इस दौरान पायलट के साथ को पायलट सुरक्षित हैं। सहारनपुर जिले के रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र के गांव कल्लरपुर गूर्जर में गुरुवार की सुबह वायु सेना के एक हेलीकाप्‍टर की खेत मे इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। इस हेलीकॉप्टर के पायलट और सह पायलट सुरक्षित हैं।

पढ़ें :- यूपी के 3 लाख छोटे दुकानदारों, ठेले-खोमचे वालों को 27 अक्टूबर को पीएम मोदी करेंगे ऋण वितरण

एयर फोर्स सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को सरसावा एयरफोर्स के कुछ हेलीकॉप्टर अपनी नियमियत उड़ान पर थे। इनमें से एक हेलीकॉप्टर में अचानक तकनीकी खराबी आ गई और उसे एक खाली खेत में उतार दिया गया। रामपुर मनिहारन थाना क्षेत्र के गांव कल्लरपुर गुर्जर में हेलीकॉप्टर को उतारा गया। साथ ही एयर ट्रैफिक कंट्रोल को भी इसकी सूचना दी गई है।

खेत में हेलीकाप्‍टर के उतरते ही देखने वाले ग्रामीणों की भीड़ लग गई। हालांकि थाना पुलिस ने सुरक्षा घेरा बनाकर किसी की भी ग्रामीण को हेलीकाप्‍टर के नजदीक जाने नहीं दिया। इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह ने बताया कि पायलट में सरसावा सूचना दी, जिसके बाद वहां से तकनीकी टीम के सदस्य मौके पर आ गए जो हेलीकाप्‍टर को ठीक करने में जुट गए हैं। सरसावा से तकनीकी टीम को मौके पर भेजा जा रहा है। अभी हेलीकाप्‍टर ने उड़ान नहीं भरी है।

 

पढ़ें :- यूपी: भ्रष्टाचार में लिप्त डीपीओ मनोज कुमार राव पर कौन है मेहरबान? अफसरों की सांठगांठ से हो रहा खेल!

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...