1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. बाज़ार में लॉन्च हुई EMotorad इलेक्ट्रिक साइकिल: कीमतें 29,999 से शुरू

बाज़ार में लॉन्च हुई EMotorad इलेक्ट्रिक साइकिल: कीमतें 29,999 से शुरू

नए वेरिएंट कंपनी मौजूदा रेंज में शामिल हो गए हैं जिसमें टी-रेक्स, ईएमएक्स और डूडल इलेक्ट्रिक साइकिल शामिल हैं

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

पुणे स्थित इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्ट-अप ईमोटोरैड ने इलेक्ट्रिक साइकिल की अपनी नई रेंज लॉन्च की है। भारत में निर्मित इलेक्ट्रिक साइकिल रेंज में दो उत्पाद शामिल हैं, लिल ई किक-स्कूटर की कीमत 29,999 रुपये है, जबकि नई टी-रेक्स+ इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत 49,999 रुपये है।

पढ़ें :- भारत में इस दिन लॉन्च होगा महिंद्रा कंपनी की यह नई गाड़ी  

नए वेरिएंट कंपनी की मौजूदा रेंज में शामिल हो गए हैं जिसमें टी-रेक्स, ईएमएक्स और डूडल इलेक्ट्रिक साइकिल शामिल हैं। इलेक्ट्रिक साइकिल अनिवार्य रूप से पेडल पावर के साथ सहायता के रूप में विद्युत प्रणोदन की सुविधा प्रदान करती है।

ईमोटरैड श्रृंखला लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस मॉडलों के साथ समान उत्पाद श्रृंखला प्रदान करती है। इस अवसर पर बोलते हुए ईमोटरैड के सह-संस्थापक और सीईओ ने कहा, हमने वैश्विक ईवी स्पेस में भारत के लिए एक नाम बनाने की दृष्टि से शुरुआत की।

जब इलेक्ट्रिक कम्यूटिंग सॉल्यूशंस की बात आती है, तो ईमोटोरैड ने एक समग्र दृष्टिकोण लिया है। हमारा मानना ​​​​है कि मनोरंजक यात्रा में प्रवेश करने के अवसर को पकड़ने का यह सही समय है।

ईमोटोराड ने कहा, वैश्विक स्तर पर, ईवी स्पेस बड़ा बढ़ रहा है। ईमोटोरैड की योजना आगे के बाजारों में विस्तार करने की है, लेकिन साथ ही, हम यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि मौजूदा डेटा बाजार में हमारा प्रभुत्व बड़ा हो।

पढ़ें :- ऑडी कंपनी ने भारत में लॉन्च किया अपनी अपनी नई Audi Q3 SUV 

यह लॉन्च हमारे लिए बाहर जाने और नए क्षेत्रों की खोज करने, विकसित करने और मौजूदा क्षेत्रों में सुधार करने का एक मंच है। जब पश्चिमी बाजारों में लॉन्च करने की बात आती है तो हमारी बड़ी योजनाएं होती हैं। हम सबसे बड़े खिलाड़ियों के वर्चस्व के साथ हॉर्न बजाना चाहते हैं।

EMotorad का कहना है कि इलेक्ट्रिक साइकिल को सिंगल ट्रैक, उबड़-खाबड़ इलाके और पहाड़ी रास्तों पर संतुलन और आराम को बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।

T-Rex+ केवल इलेक्ट्रिक मोड में 25 किमी प्रति घंटे की अधिकतम शीर्ष गति प्राप्त कर सकता है। ई-साइकिल को चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है, लेकिन हम हमेशा बाइक पर हेलमेट पहनने की सलाह देते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...