सुस्ती के दौर में मिलेगा रोजगार: यह कंपनी इस साल भारत में 30 हजार कर्मचारियों की करेगी नियुक्ति

job

मुंबई। सुस्ती के दौर में रोजगार को लेकर अक्सर सवाल उठते हैं। इस बीच रोजगार को लेकर एक राहत देने वाली खबर है। दरअसल, फ्रांस की प्रौद्योगिकी कंपनी कैपजेमिनी इस साल भारत में 30 हजार कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी। कंपनी के इस फैसले के बाद रोजगार में बढ़ोत्तरी होगी।

Employment Will Be Available In A Period Of Lethargy This Company Will Appoint 30 Thousand Employees In India This Year :

बता दें कि, भारत में अभी कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 1,15,000 है। कंपनी ने कहा कि वह भारत में अपनी उपस्थिति का और फायदा उठाना चाहती है। कंपनी के भारत में मुख्य कार्यकारी अश्विन यार्डी ने बताया है कि नियुक्तियां बिल्कुल नए लोगों, अनुभवी पेशवरों और बीच के पदों सहित विभिन्न स्तर पर होंगी।

कंपनी के वैश्विक स्तर पर कर्मचारियों की कुल संख्या में आधे भारत में कार्यरत हैं। यार्डी ने कहा, ‘भारत हमारे कारोबार का महत्वपूर्ण हिस्सा है। इस साल हम कुल मिलाकर 25,000 से 30,000 कर्मचारियों की भर्ती करेंगे।’ यार्डी ने कहा है कि अभी कंपनी अपने कर्मचारियों को भविष्य की प्रौद्योगिकी के अनुकूल कौशल प्रदान करने पर ध्यान दे रही है।

उन्होंने कहा कि अब यह सतत प्रक्रया बन चुकी है। यार्डी ने कहा कि 30 साल के कम के युवा सीखने को काफी इच्छुक रहते हैं। कंपनी के श्रमबल में इनकी संख्या 65 प्रतिशत है। उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी 10 से 15 साल का अनुभव रखने वाले मध्यम स्तर के प्रबंधकों के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

मुंबई। सुस्ती के दौर में रोजगार को लेकर अक्सर सवाल उठते हैं। इस बीच रोजगार को लेकर एक राहत देने वाली खबर है। दरअसल, फ्रांस की प्रौद्योगिकी कंपनी कैपजेमिनी इस साल भारत में 30 हजार कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी। कंपनी के इस फैसले के बाद रोजगार में बढ़ोत्तरी होगी। बता दें कि, भारत में अभी कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 1,15,000 है। कंपनी ने कहा कि वह भारत में अपनी उपस्थिति का और फायदा उठाना चाहती है। कंपनी के भारत में मुख्य कार्यकारी अश्विन यार्डी ने बताया है कि नियुक्तियां बिल्कुल नए लोगों, अनुभवी पेशवरों और बीच के पदों सहित विभिन्न स्तर पर होंगी। कंपनी के वैश्विक स्तर पर कर्मचारियों की कुल संख्या में आधे भारत में कार्यरत हैं। यार्डी ने कहा, ‘भारत हमारे कारोबार का महत्वपूर्ण हिस्सा है। इस साल हम कुल मिलाकर 25,000 से 30,000 कर्मचारियों की भर्ती करेंगे।’ यार्डी ने कहा है कि अभी कंपनी अपने कर्मचारियों को भविष्य की प्रौद्योगिकी के अनुकूल कौशल प्रदान करने पर ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि अब यह सतत प्रक्रया बन चुकी है। यार्डी ने कहा कि 30 साल के कम के युवा सीखने को काफी इच्छुक रहते हैं। कंपनी के श्रमबल में इनकी संख्या 65 प्रतिशत है। उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी 10 से 15 साल का अनुभव रखने वाले मध्यम स्तर के प्रबंधकों के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित कर रही है।