1. हिन्दी समाचार
  2. J&K: बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकी के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

J&K: बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकी के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

Encounter Between Security Forces And Terrorists In Badgam

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में आए दिन मुठभेड़ के मामले सामने आते हैं। जिसमें कभी आतंकी ढेर होता तो कभी जवान शहीद होता। J&K के बडगाम जिले में रविवार सुबह से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षा बलों ने चदूरा इलाके में दो से तीन आतंकियों को घेर लिया है। अभी तक एक आतंकी मार गिराया गया है। दोनों ओर से भारी गोलीबारी जारी है। बड़गाम जिले में कल यानी शुक्रवार को भी आंतकियों से मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक आतंकी मार गिराया गया था। मारे गए आतंकी जरार पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़ा था। मारे गए आतंकी के पास से काफी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया था।

पढ़ें :- Ind vs Aus: आखिरी टीम इंडिया ने जीता तीसरा वनडे, 13 रनों से हारी ऑस्ट्रेलिया

दरअसल, बडगाम के कन्नीपोरा इलाके में मुठभेड़ के दौरान क्रॉस फायरिंग की चपेट में आकर एक युवक गोली लगने से जख्मी हो गया। घायल युवक की पहचान शब्बीर अहमद के रूप में हुई जबकि मुठभेड़ में मारे गए आतंकी पाकिस्तान का रहने वाला बताया जाता है। जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था। इससे पहले जम्मू कश्मीर के त्राल इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक आतंकी मार गिराया गया था। त्राल एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादी की पहचान शब्बीर अहमद मलिक के रूप में हुई। आतंकी शब्बीर अहमद मलिक त्राल के नागबाल का रहने वाला था। वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) से जुड़ा था और बाद में वह जाकिर मूसा के आतंकी संगठन में शामिल हो गया था। शब्बीर अहमद मलिक अंसार गजवात उल हिंद (एजीएच) से जुड़ा था।

बता दें, इससे पहले रविवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एकबार फिर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया था। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया था। दक्षिण कश्मीर के दारमदोरा कीगम इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के ठिकाने को उड़ा दिया था। मुठभेड़ वाले इलाके से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार भी बरामद हुए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...