1. हिन्दी समाचार
  2. J&K: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में ‘IED एक्सपर्ट’ आतंकी जीनत उल-इस्लाम ढेर

J&K: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में ‘IED एक्सपर्ट’ आतंकी जीनत उल-इस्लाम ढेर

Encounter Breaks Out Between Security Forces And Terrorists In Jammu And Kashmirs Katapora

By रवि तिवारी 
Updated Date

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में खूंखार आतंकवादी जीनत उल-इस्लामसहित दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के काटपुरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर शाम को सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन चलाया।

पढ़ें :- अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाईं, जिसका सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। अधिकारी ने बताया कि मौके से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुए हैं।

अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान खूंखार आतंकवादी जीनत उल-इस्लाम के तौर पर हुई है जो अल-बद्र आतंकवादी समूह से जुड़ा था। दूसरे आतंकवादी की शिनाख्त की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि जीनत को आईईडी का एक्सपर्ट माना जाता था और वह इससे पहले हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा था।

सुरक्षा बलों के इस ऑपरेशन के दौरान कुछ उपद्रवियों ने आतंकियों को भगाने के लिए इलाके में हिंसक प्रदर्शन भी शुरू कर दिए। इसके बाद यहां इंटरनेट सेवाओं को बैन करते हुए सीआरपीएफ ने उपद्रवियों को आंसू गैस के गोले दागकर खदेड़ा। रात करीब 9 बजे सेना ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया, जिसके बाद यहां बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन शुरू किए गए।

पढ़ें :- Skin को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और शाइनी, तो डाइट में शामिल करें ये आहार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...