जम्मू कश्मीर: कुलगाम एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना और पुलिस ने आज सुबह ऑपरेशन में तीन आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ वहीं हुई, जहां कांस्टेबल सलीम शाह की हत्या की गई थी। एनकाउंटर खत्म होने पर जम्मू कश्मीर डीजीपी एसपी वैद ने बताया,”आज सुबह मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए। ये सभी आतंकी कॉनस्टेबल सलीम की हत्या में शामिल थे। सारे आतंकियों के शव बरामद किए जा चुके हैं और उनके पास से एके-47 मिला है। एक आतंकी उनमें से लश्कर का था और दूसरे स्थानीय।”

Encounter Underway Between Security Forces And Terrorists In Kulgam :

मारे गए तीन आतंकियों की पहचान उमर राशिद, सुहैल और पाकिस्तानी आतंकी अबु मौविया को तौर पर हुई है। इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं। जिसमें दो एके 47 रायफल, चार मैगजीन, एक कार्बाइन शामिल है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट कर पुष्टि की है कि जिन लोगों ने कॉन्सटेबल सलीम को मारा था वो आतंकी मारे गए हैं।

यह एनकाउंटर खुदवानी इलाके के वानी मोहल्ला में हुआ। दोनों तरफ से काफी देर तक फायरिंग हुई थी। एनकाउंटर से पहले इलाके को पूरी तरह से खाली करा लिया गया था। सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी।

बता दें कि कुलगाम में आतंकवादियों ने कांस्टेबल सलीम शाह को शुक्रवार देर रात अगवा कर लिया था। जब उनकी हत्या की गई थी, तब वो छुट्टी पर थे। इससे पहले आतंकवादियों ने शोपियां से पुलिसकर्मी जावेद अहमद डार को अगवा किया था, जिसके बाद उनका शव कुलगाम से मिला। डार की हत्या की जिम्मेदारी हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने ली थी।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना और पुलिस ने आज सुबह ऑपरेशन में तीन आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ वहीं हुई, जहां कांस्टेबल सलीम शाह की हत्या की गई थी। एनकाउंटर खत्म होने पर जम्मू कश्मीर डीजीपी एसपी वैद ने बताया,"आज सुबह मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए। ये सभी आतंकी कॉनस्टेबल सलीम की हत्या में शामिल थे। सारे आतंकियों के शव बरामद किए जा चुके हैं और उनके पास से एके-47 मिला है। एक आतंकी उनमें से लश्कर का था और दूसरे स्थानीय।" मारे गए तीन आतंकियों की पहचान उमर राशिद, सुहैल और पाकिस्तानी आतंकी अबु मौविया को तौर पर हुई है। इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं। जिसमें दो एके 47 रायफल, चार मैगजीन, एक कार्बाइन शामिल है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट कर पुष्टि की है कि जिन लोगों ने कॉन्सटेबल सलीम को मारा था वो आतंकी मारे गए हैं। यह एनकाउंटर खुदवानी इलाके के वानी मोहल्ला में हुआ। दोनों तरफ से काफी देर तक फायरिंग हुई थी। एनकाउंटर से पहले इलाके को पूरी तरह से खाली करा लिया गया था। सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। बता दें कि कुलगाम में आतंकवादियों ने कांस्टेबल सलीम शाह को शुक्रवार देर रात अगवा कर लिया था। जब उनकी हत्या की गई थी, तब वो छुट्टी पर थे। इससे पहले आतंकवादियों ने शोपियां से पुलिसकर्मी जावेद अहमद डार को अगवा किया था, जिसके बाद उनका शव कुलगाम से मिला। डार की हत्या की जिम्मेदारी हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने ली थी।