1. हिन्दी समाचार
  2. हौसला : 30 साल में की 3 किलोमीटर लंबी नहर की खुदाई, आनंद महिंद्रा ने दिया यह इनाम

हौसला : 30 साल में की 3 किलोमीटर लंबी नहर की खुदाई, आनंद महिंद्रा ने दिया यह इनाम

By शिव मौर्या 
Updated Date

Encouragement Excavation Of 3 Km Long Canal In 30 Years Anand Mahindra Gave This Reward

नई दिल्ली। जब हौसले बढ़े हों तो उड़ान भी बढ़ी होती है। मजबूत हौसले चट्टान को भी तोड़ देते हैं। कुछ ऐसा ही बिहार के गया जिले के एक किसान, लुबी भुइयां ने इस काम को करके दिखा दिया है। दअरसल, उन्होंने अपने खेत को सींचने के लिए 30 साल में 3 किलोमीटर लंबी नहर खोदने का काम किया है। इसकी जानकारी होने पर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद ने ईनाम देने की घोषणा की है।

पढ़ें :- आपके स्किन को हेल्दी रखने में मदद कर सकते है 8 प्लांट बेस्ड फूड्स

बिहार में गया जिले के एक किसान, लुंगी भुइयां के इस काम के लिए महिंद्रा ने उसे महिंद्रा ट्रैक्टर ईनाम में देने का फैसला किया है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है कि, जैसा कि आप जानते हैं, मैंने ट्वीट किया था कि मुझे लगता है कि उनकी नहर ताज या पिरामिडों के समान प्रभावशाली है। हम @MahindraRise पर इसे एक सम्मान मानते हैं।

हम उन्हें ट्रैक्टर भेंट करना चाहते हैं। उन तक किस तरह पहुंचा जाए। उन्होंने ट्विटर पर भुइयां के मेंसेंजर से महिंद्रा टीम के साथ पहुंचकर ट्रैक्टर को किसान तक पहुंचाने के लिए कहा। भुइया ने हाल ही में गया के लहथुआ क्षेत्र में अपने गांव कोठीलावा के पास की पहाड़ियों से नीचे आने वाले वर्षा जल जमा करने के लिए 3 किलोमीटर लंबी नहर खोदकर लोगों का ध्यान आकर्षित किया।

उनका पराक्रम बिहार के दशरथ मांझी की याद दिलाता है, जिन्होंने अपनी पत्नी के लिए रास्ता बनाने को पहाड़ काटने के लिए 22 साल लगा दिए थे।

पढ़ें :- मुरादाबाद:नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान पर लगा मनरेगा में धांधली का आरोप,बिना मजदूरों के लगाई जाती हैं हाज़िरी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X