1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ENG vs PAK: बेन स्टोक्स ने तोड़ा भारत के महान कप्तान धोनी की कप्तानी का एक खास रिकॉर्ड

ENG vs PAK: बेन स्टोक्स ने तोड़ा भारत के महान कप्तान धोनी की कप्तानी का एक खास रिकॉर्ड

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का आगाज 8 जुलाई को कार्डिफ में हुआ। सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड की अनुभवहीन टीम के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में इंग्लैंड टीम की कप्तानी बेन स्टोक्स कर रहे हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का आगाज 8 जुलाई को कार्डिफ में हुआ। सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड की अनुभवहीन टीम के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में इंग्लैंड टीम की कप्तानी बेन स्टोक्स कर रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों समेत सात सदस्य कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए, जिसके चलते पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड की वनडे टीम में बदलाव करने पड़े।

पढ़ें :- IND Vs SRI: पाक के पूर्व क्रिकेटर को दिखी भारत के इस खिलाड़ी की कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी की झलक

कप्तान के तौर पर सबसे अनुभवहीन टीम की अगुवाई करने के मामले में स्टोक्स ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। कप्तान और बाकी खिलाड़ियों के बीच अनुभव को लेकर स्टोक्स का रेशियो धोनी से थोड़ा से ज्यादा हो गया। 2016 में टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे दर्जे की टीम के साथ खेलने उतरी थी, हालांकि तब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही थे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...