1. हिन्दी समाचार
  2. नोटों का बिस्तर बनाकर सोता था इंजीनियर, कैश देख अधिकारियों के उड़े होश

नोटों का बिस्तर बनाकर सोता था इंजीनियर, कैश देख अधिकारियों के उड़े होश

Engineer Arrested While Accepting Bribe Of Rs 14 Lacs 1 Crore Recovered

By रवि तिवारी 
Updated Date

पटना। बिहार की राजधानी पटना में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो (विजिलेंस) की टीम ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता सुरेश प्रसाद यादव को 14 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। यह रकम पटना के पास बिहटा से बिक्रम के बीच बन रहे सड़क के करार के लिए मांगी गई थी। छापेमारी में खुलासा हुआ कि इंजीनियर नोटों की सेज पर सोता था। उसके घर से अब तक 2.40 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई है।

पढ़ें :- अभिनेता राहुल रॉय को ब्रेन स्ट्रोक, आईसीयू में कराया गया भर्ती

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के एक अधिकारी ने बताया कि बिहटा में सड़क निर्माण के लिए पथ निर्माण विभाग ने निविदा (टेंडर) निकाली थी। निविदा पाने के लिए ठेकेदार अखिलेश कुमार जायसवाल की कंपनी ने भी आवेदन डाला था। निविदा देने के लिए इंजिनियर सुरेश प्रसाद यादव ने अखिलेश से 32 लाख रुपये मांगे थे। अखिलेश ने इसकी सूचना निगरानी अन्वेषण ब्यूरो को दे दी थी।

ठेकेदार शनिवार को रिश्वत में मांगी गई रकम की पहली किस्त के रूप में 14 लाख रुपये देने कार्यपालक अभियंता के पटना के पटेल नगर स्थित आवास पर तय समय पर पहुंचा। पहले से तैयार ब्यूरो की टीम ने कार्यपालक अभियंता को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। ब्यूरो के पुलिस उपाधीक्षक गोपाल पासवान ने बताया कि कार्यपालक अभियंता के अलावा कैशियर अखिलेश को भी गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि इसके तुरंत बाद ही निगरानी की एक टीम द्वारा पटेल नगर स्थित कार्यपालक अभियंता के आवास की तलाशी ली गई, जहां एक करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि बरामद की गई। डीएसपी ने कहा कि गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है, तलाशी अभियान जारी है।

पढ़ें :- Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई लड़की को भारतीय फैन ने बीच मैच में प्रपोज कर किया KISS, देखिए वीडियो..

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...