1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड की हालत खराब, 86 रन पर गवाएं 6 विकेट

तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड की हालत खराब, 86 रन पर गवाएं 6 विकेट

By शिव मौर्या 
Updated Date

England Deteriorate On The First Day Of The Third Test Match Losing 6 Wickets For 86 Runs

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है। दोनो टीमें इस सीरीज में एक एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं। तीसरा टेस्ट मैच दोनो टीमों के लिहाज से महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि दोनो टीमों के हार जीत पर ये निर्भर करेगा की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम कौन सी होगी।

पढ़ें :- रोहित शर्मा बने जन जागरुकता अभियान का हिस्सा, दिया ये अहम संदेश

न्यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में जगह बना चूकि है। विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड की टीम ने टास जीत के पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इंग्लैंड के लिए पहली पारी की शुरूआत की जैक क्राउली और डोमेनिक सिब्ली ने। इंग्लैंड ने दो रनों के स्कोर पर ही पहला विकेट गवां दिया। सिब्ली जीरो रन बनाकर अपना सौवां टेस्ट मैच खेल रहे इशांत शर्मा की गेंद पर रोहित को कैच थमा बैठे।

उनके जाने के बाद क्रिज पर बल्लेबाजी करने उतरे जानी बेयरेस्टो भी जीरो रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर एलबीडब्लू हो गये। इस दौरान टीम का स्कोर 27 रन था। इंग्लैंड को तीसरा झटका 74 के स्कोर पर कप्तान जो रूट के रूप में लगा वो 17 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर एलबीडब्लू हो गये। 80 के स्कोर पर टीम को क्राउली के रूप में चौथा झटका लगा जो 53 रन बनाकर आउट हो गये।

क्राउली भी अक्षर पटेल की गेंद पर एलबीडब्लू हो गये। भारत की ओर से अक्षर ने दो, अश्विन ने एक तथा इशांत शर्मा ने एक विकेट झटका। टी ब्रेक तक इंग्लैंड की टीम ने 4 विकेट गवां कर 81 रन बना लिए है। मैच शुरू हो चुका है और खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड की टीम ने आगे खेलते हुए 86 रनों के स्कोर पर 6 विकेट गवां दिए है। अश्विन ने दो तथा अक्षर पटेल ने तीन विकेट झटक लिए है।

 

पढ़ें :- बाबर आजम ने खत्म की विराट कोहली की बादशाहत, ​हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...