1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारत में होगी इंग्लैंड के स्पिनरों की असल परीक्षा: महेला जयवर्धने

भारत में होगी इंग्लैंड के स्पिनरों की असल परीक्षा: महेला जयवर्धने

England Spinners To Be Tested In India Mahela Jayawardene

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। फरवरी के पहले सप्ताह से भारत और इंग्लैंड के बीच प्रस्तावित चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी हैं। 5 फरवरी से पहला टेस्ट मैच चेन्नई के क्रिकेट ग्राउण्ड में खेला जाएगा। इंग्लैंड ने हाल ही में श्रीलंका को उसी की धरती पर दो टेस्ट मैचो की सीरीज में हराकर क्लीनस्वीप किया है।

पढ़ें :- IND Vs ENG test series: भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में हराया, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से होगी भिड़ंत

भारत के खिला​ड़ियों के भी हौसले बुलन्द है। सीरीज में दोनों टीमों के बीच जोरदार मुकाबला होने की पुरी उम्मीद है। भारत के बल्लेबाजों, गेंदबाजों और इंग्लैंड के बल्लेबाजों, गेंदबाजों के बीच ​टक्कर शानदार होगी। भारत की पीच पर तेज गेंदबाजों के मुकाबले स्पिनरों को ज्यादा मदद मिलती है।

इस वजह से भारत दौरे पर आने वाली हर टीम अपने स्पिन विभाग को मजबूत कर ही यहां आती है। श्रीलंका के पूर्व कप्तान और महान खिलाड़ी महेला जयवर्धने ने इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजों को भारत दौरे के लिए चेतावनी दी है। श्रीलंका के दौरे पर इंग्लैंड के स्पिनर काफी सफल रहे है।

इंग्लैंड के दो नए स्पिनर डॉम बेस और जैक लीच ने मिलकर श्रीलंका में सीरीज के दौरान कुल 22 विकेट लिए। बेस के खाते में 12 और लीच के खाते में 10 विकेट गए हैं।

इन गेंदबाजों को भारत दौरे पर भारत के बल्लेबाजों के सामने अपने करियर का सबसे कठीन मुकाबला खेलना है। गौरतलब है की भारत के बल्लेबाज तेज गेंदबाजों के मुकाबले स्पिनरों को ज्यादा अच्छे से खेलते है। इसे देखते हुए ही जयवर्धने ने ये बात कहते हुए इंग्लैंड के स्पिनरों को चेताया है।

पढ़ें :- ऋषभ पंत ने बताया, क्यों मचाते है वो विकेट के पीछे इतना हल्ला?

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...