अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब इंग्लैंड भी रखेगा कदम, ये टीमें करेंगी दौरा

cricket01

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट CEO डेविड व्हाइट ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज ने पुष्टि की है कि वे आगामी गर्मियों में उनके देश का दौरा करेंगे। व्हाइट ने कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) उस तरह का जैव-सुरक्षित वातावरण तैयार करने में लगा है जैसा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कोरोना वायरस से प्रभावित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए अपने मौजूदा सत्र में किया है।

England Will Also Step Into International Cricket These Teams Will Tour :

डेविड व्हाइट ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा कि हम शानदार प्रगति कर रहे हैं। मैंने अभी फोन पर वेस्टइंडीज बात की है, वे यहां आने की पुष्टि कर रहे हैं। पाकिस्तान की पुष्टि की है, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश ने भी दौरे के लिए हामी भरी है, ऐसे में हमारे पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 37 दिन हैं।

व्हाइट ने कहा कि महिलाओं की टीम सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम फरवरी में न्यूजीलैंड आएगी। उन्होंने कहा कि व्हाइट फर्न्स (न्यूजीलैंड महिला टीम) सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी और फिर ऑस्ट्रेलिया महिला टीम फरवरी में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। हम अभी कार्यक्रम पर काम कर रहे हैं, लेकिन इसके पांच वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज होने की उम्मीद है।

न्यूजीलैंड में किसी दूसरे देश से आने वाले को 14 दिनों तक पृथकवास में रहना होता है। भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के अनुसार, न्यूजीलैंड को टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करनी है। ये पांच दिवसीय मैच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है। बांग्लादेश को वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए न्यूजीलैंड आना है। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 सीरीज के लिए यहां का दौरा करेगी।

न्यूजीलैंड में कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियां बंद हैं। कप्तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और रॉस टेलर सहित देश के शीर्ष क्रिकेटर हालांकि पिछले महीने टीम के अभ्यास शिविर में लौट आए हैं। न्यूजीलैंड कोविड-19 से सबसे कम प्रभावित देशों में एक है। वहां कोरोना वायरस के 1570 मामले मिले हैं, जिसमें से ज्यादातर ठीक हो चुके हैं। सोमवार को न्यूजीलैंड ने घोषणा की कि पिछले 100 दिनों से स्थानीय स्तर पर कोविड-19 का एक भी नया मामला नहीं है।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट CEO डेविड व्हाइट ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज ने पुष्टि की है कि वे आगामी गर्मियों में उनके देश का दौरा करेंगे। व्हाइट ने कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) उस तरह का जैव-सुरक्षित वातावरण तैयार करने में लगा है जैसा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कोरोना वायरस से प्रभावित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए अपने मौजूदा सत्र में किया है। डेविड व्हाइट ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा कि हम शानदार प्रगति कर रहे हैं। मैंने अभी फोन पर वेस्टइंडीज बात की है, वे यहां आने की पुष्टि कर रहे हैं। पाकिस्तान की पुष्टि की है, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश ने भी दौरे के लिए हामी भरी है, ऐसे में हमारे पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 37 दिन हैं। व्हाइट ने कहा कि महिलाओं की टीम सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम फरवरी में न्यूजीलैंड आएगी। उन्होंने कहा कि व्हाइट फर्न्स (न्यूजीलैंड महिला टीम) सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी और फिर ऑस्ट्रेलिया महिला टीम फरवरी में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। हम अभी कार्यक्रम पर काम कर रहे हैं, लेकिन इसके पांच वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज होने की उम्मीद है। न्यूजीलैंड में किसी दूसरे देश से आने वाले को 14 दिनों तक पृथकवास में रहना होता है। भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के अनुसार, न्यूजीलैंड को टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करनी है। ये पांच दिवसीय मैच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है। बांग्लादेश को वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए न्यूजीलैंड आना है। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 सीरीज के लिए यहां का दौरा करेगी। न्यूजीलैंड में कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियां बंद हैं। कप्तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और रॉस टेलर सहित देश के शीर्ष क्रिकेटर हालांकि पिछले महीने टीम के अभ्यास शिविर में लौट आए हैं। न्यूजीलैंड कोविड-19 से सबसे कम प्रभावित देशों में एक है। वहां कोरोना वायरस के 1570 मामले मिले हैं, जिसमें से ज्यादातर ठीक हो चुके हैं। सोमवार को न्यूजीलैंड ने घोषणा की कि पिछले 100 दिनों से स्थानीय स्तर पर कोविड-19 का एक भी नया मामला नहीं है।