HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. राहुल द्रविड और सौरभ गांगुली के क्रिकेट से प्रभावित हुए थे इंग्लैंड के जोस बटलर, लिया था ये फैसला

राहुल द्रविड और सौरभ गांगुली के क्रिकेट से प्रभावित हुए थे इंग्लैंड के जोस बटलर, लिया था ये फैसला

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के क्रिकेटर बनने के पीछे राहुल द्रविड और सौरभ गांगुली का बड़ा हाथ है। दरअसल, 1999 का विश्व कप इंग्लैंड में खेला गया था। उस दौरान बटलर की उम्र महज 9 साल थी। दोनो भारतीय प्लेयर को बल्लेबाली करते हुए देख उन्होंने क्रिकेटर बनने का सपना देखा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के क्रिकेटर बनने के पीछे राहुल द्रविड और सौरभ गांगुली का बड़ा हाथ है। दरअसल, 1999 का विश्व कप इंग्लैंड में खेला गया था। उस दौरान बटलर की उम्र महज 9 साल थी। दोनो भारतीय प्लेयर को बल्लेबाली करते हुए देख उन्होंने क्रिकेटर बनने का सपना देखा।

पढ़ें :- IND W vs UAE W: इंडिया विमेंस ने यूएई को 78 रनों से चटायी धूल; Richa Ghosh ने खेली तूफानी पारी

बता दें कि, 30 वर्षीय जोस बटलर ने भारत और श्रीलंका के बीच हुए विश्व कप का वह मैच ​याद किया, जिसमें राहुल द्रविड और सौरभ गांगुली ने सेंचुरी लगाई थी। मैच टॉन्टन के काउंटी ग्राउंड पर खेला गया था। भारत ने उस मैच में अर्जुन रणतुंगा की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम को 157 रनों के बड़े अंतर से हराया था।

क्रिकबज पर बटलर ने कहा, ‘वो मेरे पसंदीदा साल थे। उस मैच में द्रविड़ और गांगुली के शतक का मेरे ऊपर बहुत प्रभाव पड़ा था। उस मैच में मैंने पहली बार भारतीय फैन्स में क्रिकेट को लेकर पैशन देखा था। तब मुझे लगा था कि भारत में वर्ल्ड कप खेलना कितना शानदार रहेगा।’

उस मैच की बात करें तो गांगुली और द्रविड़ ने मिलकर 318 रनों की साझेदारी निभाई थी। गांगुली ने 183 और द्रविड़ ने 145 रनों की पारी खेली थी। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 373 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम 42.3 ओवर में 216 रनों पर ही सिमट गई थी। बता दें कि, बटलर महेंद्र सिंह धोनी के के भी फैन हैं।

 

पढ़ें :- गौतम गंभीर का सहयोगी बनेगा पाकिस्तान का पूर्व बॉलिंग कोच; BCCI ने मान ली बात!

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...