1. हिन्दी समाचार
  2. चाय के साथ लें ब्रेड पालक वड़ा का मजा, भूल जाओगे सारे स्नैक्स

चाय के साथ लें ब्रेड पालक वड़ा का मजा, भूल जाओगे सारे स्नैक्स

Enjoy Bread Spinach Vada With Tea During The Rainy Season This Is The Recipe

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: बरसात के मौसम में चाय के साथ पकौड़े खाने का मजा ही कुछ अलग रहता हैं। वहीं अधिकतर लोग प्याज और आलू के पकौड़े ही बनाते हुए दिखाई देते हैं। वहीं, बारीश के मौसम को और भी खास बनाने के लिए ब्रेड पालक वड़ा की रेसिपी आज हम आपके लिए लेकर आए हैं।

पढ़ें :- क्या खत्म हो गया सनी लियोन का करियर, क्यों नहीं आना चाहतीं भारत ...

इस रेसिपी को आप अपने परिवार संग एन्जॉय कर सकते हैं। इसे बनाना बेहद सरल है और साथ ही यह खाने में भी बेहद टेस्टी स्वादिष्ट होती है। तो चलिए जानते हैं ब्रेड पालक वड़ा की रेसिपी के बारें में…

समाग्री

पालक कटे हुए- दो कप ब्रेड स्लाइस, ब्रेड क्रम्स – एक कप अदरक – 1/2 टीस्पून (बारीक कटे) हरी मिर्च बारीक कटी – 2 जीरा पाउडर- 1/2 टीस्पून चाट मसाला पाउडर- 1/2 टीस्पून चाट मसाला पाउडर – 1/2 टीस्पून चावल का आटा – 1/3 कप प्याज – 1/4 कप नींबू का रस, नमक – स्वादानुसार तेल – फ्राई करने के लिए

विधी

इसे बनाने के लिए सर्वप्रथम एक बड़े बाउल में बारीक कटा पालक, पुदीना, प्याज, अदरक और हरी मिर्च डालकर, सारे मसाले और चावल का आटा डालकर मुलायम और अच्छा आटा गूंध लें।

पढ़ें :- मध्यप्रदेश: उपचुनाव से पहले मंत्री तुलसीराम सिलावट ने दिया इस्तीफा, कहा-स्वेच्छा से छोड़ रहा हूं पद

इसके बाद अब इनके छोटे-छोटे बॉल्स बनाकर हल्का प्लेन काके रख लें। फिर कड़ाही में तेल को गर्म करें और जब तेल अच्छे से गर्म हो जाए तो इन बॉल्स को डीप फ्राई अच्छे से कर लें। इन्हें सुनहरा होने तक अच्छे से फ्राई कर लें। अब आपके ब्रेड पालक वड़ा रेडी हो गया है इसे आप केचअप के साथ परोसे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...