अगर आपकी पगार भी है 25000 तो आपको भी मिलेगा ईपीएफ़ओ का फायदा

Epfo Likely To Increase Wage Ceiling This Month

नई दिल्ली। एपीएफ़ओ का फायदा पहले सिर्फ 15000 रुपये वालों को मिलता था। हालांकि अब इसकी अवधि बढ़ाकर 15000 से 25000 रुपये किया जा सकता है। इस मामले में अप्रैल में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानि ईपीएफ़ओ के ट्रस्टीज की बैठक में विचार-विमर्श किया जाएगा। संगठन के इस फैसले से औपचारिक क्षेत्र के 1 करोड़ से अधिक कामगार कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( EPFO) की योजनाओं की कतार में जाएंगे।




इस योजना की पूरी जानकारी ईपीएफओ ट्रस्टी डीएल सचदेव ने रविवार को दी। उन्होने बताया की उन्होंने बताया कि EPFO के केंद्रीय न्यासी बोर्ड (सीबीटी) की गुरुवार को हुई बैठक में वेतन सीमा को बढ़ाने का प्रस्ताव एजेंडे में था हालांकि पर्याप्त समय न होने की वजह से इसे टाल दिया गया। अब आने वाले दिनों में जब भी बैठक होगी तब इस मामले पर फैसला लिया जाएगा।

नई दिल्ली। एपीएफ़ओ का फायदा पहले सिर्फ 15000 रुपये वालों को मिलता था। हालांकि अब इसकी अवधि बढ़ाकर 15000 से 25000 रुपये किया जा सकता है। इस मामले में अप्रैल में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानि ईपीएफ़ओ के ट्रस्टीज की बैठक में विचार-विमर्श किया जाएगा। संगठन के इस फैसले से औपचारिक क्षेत्र के 1 करोड़ से अधिक कामगार कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( EPFO) की योजनाओं की कतार में जाएंगे। इस योजना की पूरी जानकारी ईपीएफओ ट्रस्टी डीएल सचदेव ने…