1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. EPL T20: KKR और मुंबई इंडियंस के मालिकों ने खरीदीं टीमें! जानें कब होगा टूर्नामेंट का आयोजन

EPL T20: KKR और मुंबई इंडियंस के मालिकों ने खरीदीं टीमें! जानें कब होगा टूर्नामेंट का आयोजन

आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), मुंबई इंडियंस (एमआई) और इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक आगामी दिनों में संयुक्त अरब अमीरात आधारित नई प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट में फ्रेंचाइजियों के मालिक बनने के लिए तैयार हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), मुंबई इंडियंस (MI) और इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक आगामी दिनों में संयुक्त अरब अमीरात आधारित नई प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट में फ्रेंचाइजियों के मालिक बनने के लिए तैयार हैं। लीग की योजना में शामिल एक अधिकारी के अनुसार छह मालिकों के साथ अलग-अलग स्तर पर चर्चा हो रही है जो अब अंतिम चरण में है। अगले हफ्ते फ्रेंचाइजी मालिकों की औपचारिक घोषणाएं होने लगेंगी। इसी तरह टूर्नामेंट के प्रसारक की घोषणा किए जाने की उम्मीद है।

पढ़ें :- Omicron variant : भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा एक सप्ताह बढ़ सकता है आगे

अधिकारी ने क​हा कि इनमें से एक कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक हैं जो लाइन-अप में हैं, जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज, जिसके पास मुंबई इंडियंस का स्वामित्व है, अपनी ओर से औपचारिकता पूरी कर रहा है। उन्होंने कहा कि नियम और शर्तों को अंतिम रूप दे दिया गया है। अब केवल इसे अंतिम रूप देने के लिए मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) के मालिकों के साथ औपचारिक तौर पर हाथ मिलाने की जरूरत है। अधिकारी ने कहा, ‘अन्य फ्रेंचाइजी मालिकों में कैपरी ग्लोबल शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए बोली लगाई थी, लेकिन वह इसमें असफल रहे।

जानकारी के मुताबिक लीग एक नॉकआउट(Nockout) चरण के साथ डबल राउंड-रॉबिन प्रारूप में होगी, जिसमें कुल 34 मैच खेले जाएंगे। इनमें चार क्वालीफायर, एक एलिमिनेटर और एक फाइनल होगा जो नॉकआउट चरण का हिस्सा होगा। फिलहाल इस पर कोई निर्णय नहीं किया गया है कि खिलाड़ियों को ड्राफ्ट सिस्ट से लाया जाएगा या नीलामी के माध्यम से, हालांकि एक बार घोषणा हो जाने और योजना को अंतिम रूप देने के बाद इस पर आम सहमति में अधिक समय लगने की उम्मीद नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...