जियो को टक्कर देने एयरटेल ला रही 5जी सर्विस, एरिक्सन से हुआ समझौता

airtel2

नई दिल्ली। रिलायंस जियो की 4G सर्विस को टक्कर देने दिग्गज टेलिकॉम कम्पनी एयरटेल अब 5G शुरू करने की तैयारी में है। स्वीडन की दूरसंचार उपकरण निर्माता एरिक्सन ने एयरटेल से 5जी सर्विस को लेकर सम्झौता किया है। हालांकि उन्होंने समझौते ही फाइनेंशियल डीटेल के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

Ericsson Partnered With Bharti Airtel For 5g Technology :

एयरटेल के साथ मिलकर एरिक्सन अगली पीढ़ी वाली 5जी तकनीक के लिए रणनीतिक रूपरेखा तैयार करेगी। एरिक्सन पहले से ही एयरटेल की 4जी सर्विस में सहयोगी है। एरिक्सन इंडिया के प्रबंध निदेशक नितिन बंसल ने बताया, ‘दूरसंचार नेटवर्क में 5G नए स्तर के प्रदर्शन और विशेषताओं को लेकर आएगी। सेवा प्रदाताओं के लिए राजस्व के नए रास्ते भी खुलेंगे।’

बता दें कि एयरटेल ने इसी साल ऐसा एक समझौता दूरसंचार उपकरण बनाने वाली नोकिया के साथ भी किया था। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 5जी नेटवर्क की शुरूआत 2019-20 में होने की उम्मीद है। वहीं भारत में 2018 तक फील्ड, कंटेंट और ऐप्लिकेशन का ट्रायल शुरू हो जाएगा।

नई दिल्ली। रिलायंस जियो की 4G सर्विस को टक्कर देने दिग्गज टेलिकॉम कम्पनी एयरटेल अब 5G शुरू करने की तैयारी में है। स्वीडन की दूरसंचार उपकरण निर्माता एरिक्सन ने एयरटेल से 5जी सर्विस को लेकर सम्झौता किया है। हालांकि उन्होंने समझौते ही फाइनेंशियल डीटेल के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।एयरटेल के साथ मिलकर एरिक्सन अगली पीढ़ी वाली 5जी तकनीक के लिए रणनीतिक रूपरेखा तैयार करेगी। एरिक्सन पहले से ही एयरटेल की 4जी सर्विस में सहयोगी है। एरिक्सन इंडिया के प्रबंध निदेशक नितिन बंसल ने बताया, 'दूरसंचार नेटवर्क में 5G नए स्तर के प्रदर्शन और विशेषताओं को लेकर आएगी। सेवा प्रदाताओं के लिए राजस्व के नए रास्ते भी खुलेंगे।'बता दें कि एयरटेल ने इसी साल ऐसा एक समझौता दूरसंचार उपकरण बनाने वाली नोकिया के साथ भी किया था। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 5जी नेटवर्क की शुरूआत 2019-20 में होने की उम्मीद है। वहीं भारत में 2018 तक फील्ड, कंटेंट और ऐप्लिकेशन का ट्रायल शुरू हो जाएगा।