भाजपा विधायक ने LDA के अफसरों पर लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

lda
भाजपा विधायक ने LDA के अफसरों पर लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

Etah Bjp Mla Writes To State Vigilance Commission On Corruption In Lda

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के एटा जिले की मारहटा सीट से विधायक वीरेंद्र सिंह लोधी ने राज्य सतर्कता आयोग को पत्र लिखकर लखनऊ विकास प्राधिकरण(एलडीए) के वीसी पीएन सिंह के फैसलों पर सवाल उठाए हैं। सतर्कता आयोग को लिखी चिट्ठी में भाजपा विधायक ने एलडीए अफसरों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं और पूरे मामले की जांच करने की मांग की है।

एटा की मारहटा सीट से विधायक वीरेंद्र सिंह लोधी ने राज्य सतर्कता आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि उनके संज्ञान में आया है कि एलडीए में भारी भ्रष्टाचार व्याप्त है। यहां नवीन मित्तल नगर नियोजक एवं मानचित्र विभाग के अधिकारी नक्शा पास कराने के नाम पर भारी कमीशन वसूलते हैं। ये हर नक्शा पास कराने का 20 से 50 लाख रुपए तक की मांग करते हैं, जो पैसे नहीं देता है, उसका काम अटकाते हैं।

भाजपा विधायक ने LDA के अफसरों पर लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप
ये है पत्र

विधायक ने अपने पत्र में आगे लिखा है कि इन्होंने पिछली सरकारों के मुकाबले दोगुना भ्रष्टाचार कर दिया है। यही नहीं ये लोग आवासी नक्शे पर कामर्शियल निर्माण भी कराते हैं। हर फ्लोर की कीमत वसूलते हैं।

विधायक ने आगे लिखा है कि लखनऊ में शहीद पथ पर अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के पास शान-ए-अवध बनाया जा रहा था। इसकी बिक्री की कीमत 500 करोड़ रिजर्व थी, जिसे एलडीए के अधिकारियों ने सांठगांठ कर 438 करोड़ में मुंबई की कंपनी को बेच दिया, जिसमें 62 करोड़ का घोटाला हुआ। जबकि रिजर्व कीमत से कम पर इसे बेचा नहीं जाना चाहिए। इसी तरह ये लोग अंसल टाउनशिप के घोटालों को भी दबाए हुए हैं।

विधायक ने आयोग से मांग की है कि एलडीए के दोषी अधिकारियों, नवीन मित्तल नगर नियोजक एवं मानचित्र विभाग के अधिकारियों के भ्रष्टाचार की जांच करे। इसमें आय से अधिक संपत्ति की भी जांच की जाए।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के एटा जिले की मारहटा सीट से विधायक वीरेंद्र सिंह लोधी ने राज्य सतर्कता आयोग को पत्र लिखकर लखनऊ विकास प्राधिकरण(एलडीए) के वीसी पीएन सिंह के फैसलों पर सवाल उठाए हैं। सतर्कता आयोग को लिखी चिट्ठी में भाजपा विधायक ने एलडीए अफसरों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं और पूरे मामले की जांच करने की मांग की है। एटा की मारहटा सीट से विधायक वीरेंद्र सिंह लोधी ने राज्य सतर्कता आयोग को लिखे पत्र में कहा…