1. हिन्दी समाचार
  2. एटा: स्वच्छता को लेकर सख्त हुए DM,कहा- खुले में शौंच जाने वालों को भेजें जेल

एटा: स्वच्छता को लेकर सख्त हुए DM,कहा- खुले में शौंच जाने वालों को भेजें जेल

Etah Dm Became Strict About Cleanliness Said Send Jail Goers To The Open

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। एटा जिले के जलेसर क्षेत्र स्थित शाह नगर टिमरूआ गांव में मंगलवार को निरीक्षण के लिए जिलाधिकारी सुखलाल भारती पहुंचे थे। इस दौरान गांव में चौपाल के दौरान डीएम ने कई अनियमितताएं देखीं। डीएम ने ग्राम प्रधान को नोटिस देने के साथ ही खुले में शौच (ओडीएफ) जाने वालों को जेल भेजने का आदेश दिया। डीएम द्वारा दिए गए आदेश में साफ तौर पर कहा गया है कि जो लोग खुले में शौच जाते हैं उन्हें पकड़ कर जेल भेजा जाए। इसके लिए डीएम ने तहसीलदार, बीडीओ, थाना प्रभारी व सेक्रेटरी की ड्यूटी लगाई है।

पढ़ें :- अपने पति से भी ज्यादा अमीर हैं बॉलीवुड की ये 3 अभिनेत्रियाँ, नम्बर 3 है सबकी फेवरेट!

डीएम सुखलाल भारती जलेसर क्षेत्र स्थित शाह नगर टिमरूआ गांव के निरीक्षण के लिए गए थे। बताया जा रहा है कि डीएम सुखलाल भारती गांव में जन चौपाल लगाने गए थे। निरीक्षण के दौरान भारी मात्रा में अनियमितताएं पाईं। इसी अनियमितता को देखते हुए डीएम ने खुले में शौच करने वालों को सीधे जेल में डालने का आदेश दिया है। सबसे बुरी स्थिति गांव में सफाई व्यवस्था की थी। नालियां कीचड़ से पटी पड़ीं थीं। चारों तरफ गंदगी का अंबार था। गांव में शौचालय भी पूरी तरह से नहीं बने हुए थे जबकि पैसा शासन की तरफ से पहले ही भेज दिया गया।

निरीक्षण के दौरान डीएम गांव के समीप बने तालाब पर गए तो वहां भी चारों तरफ गंदगी देखकर उन्होंने खुले में शौच जाने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने का मन बनाया। जिलाधिकारी ने गांव में पैसा पहुंचने के बाद भी विकास कार्यों में लापरवाही बरतने को लेकर सचिव शैलेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया। इसके अलावा शौचालय निर्माण में बरती गई लापरवाही के लिए ग्राम प्रधान शकुंतला को नोटिस भी दे दिया। साथ ही ग्राम प्रधान के अधिकार भी सीज कर दिए जाने की चेतावनी दे डाली।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...