इथोपिया में अशांति के बीच सेना प्रमुख को बॉडी गार्ड ने मारी गोली, मौत

pm
इथोपिया में अशांति के बीच सेना प्रमुख को बॉडी गार्ड ने मारी गोली, मौत

नई दिल्ली। इथोपिया के प्रधानमंत्री अबिय अहमद ने रविवार को टीवी पर बताया कि सरकार ने देश के एक स्वायत प्रांत में तख्ता पलटने की कोशिश कर रहे देश के सेना प्रमुख की हत्या कर दी। अहमद ने रविवार सुबह को बताया कि सेना प्रमुख सीअरे मेकोनेन (Seare Mekonnen) को किसी ने गोली मार दी है। जिससे उनकी मौत हो गयी है ये जानकारी प्रधानमंत्री अबिय अहमद ने दिया है।

Ethiopias Army Chief Shot Dead By His Own Bodyguard :

इथोपिया में फिलहाल इंटरनेट बंद है। अन्य जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है। अमेरिकी दूतावास ने राजधानी अदीस अबाबा और बहिर दार में गोलीबारी को लेकर अपने कर्मचारियों को सतर्क किया है और उनसे सुरक्षित रहने को कहा है। अमेरिकी दूतावास ने दो अलर्ट जारी करते हुए अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को सचेत रहने को कहा है।

प्रधानमंत्री अबिय अहमद के कार्यालय ने घोषणा की कि देश के नौ स्वायत्त क्षेत्रों में से एक अमहारा (Amhara) में तख्तापलट का प्रयास किया गया। बयान में कहा गया कि अमहारा क्षेत्रीय राज्य में तख्तापलट का प्रयास संविधान के खिलाफ है। इस अवैध प्रयास की सभी इथियोपियाई लोगों द्वारा निंदा की जानी चाहिए और संघीय सरकार के पास ऐसी कोशिशों को नाकामयाब करने की पूरी क्षमता है। हालांकि, बयान में यह नहीं बताया गया है कि इस हमले के पीछे कौन है।

नई दिल्ली। इथोपिया के प्रधानमंत्री अबिय अहमद ने रविवार को टीवी पर बताया कि सरकार ने देश के एक स्वायत प्रांत में तख्ता पलटने की कोशिश कर रहे देश के सेना प्रमुख की हत्या कर दी। अहमद ने रविवार सुबह को बताया कि सेना प्रमुख सीअरे मेकोनेन (Seare Mekonnen) को किसी ने गोली मार दी है। जिससे उनकी मौत हो गयी है ये जानकारी प्रधानमंत्री अबिय अहमद ने दिया है। इथोपिया में फिलहाल इंटरनेट बंद है। अन्य जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है। अमेरिकी दूतावास ने राजधानी अदीस अबाबा और बहिर दार में गोलीबारी को लेकर अपने कर्मचारियों को सतर्क किया है और उनसे सुरक्षित रहने को कहा है। अमेरिकी दूतावास ने दो अलर्ट जारी करते हुए अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को सचेत रहने को कहा है। प्रधानमंत्री अबिय अहमद के कार्यालय ने घोषणा की कि देश के नौ स्वायत्त क्षेत्रों में से एक अमहारा (Amhara) में तख्तापलट का प्रयास किया गया। बयान में कहा गया कि अमहारा क्षेत्रीय राज्य में तख्तापलट का प्रयास संविधान के खिलाफ है। इस अवैध प्रयास की सभी इथियोपियाई लोगों द्वारा निंदा की जानी चाहिए और संघीय सरकार के पास ऐसी कोशिशों को नाकामयाब करने की पूरी क्षमता है। हालांकि, बयान में यह नहीं बताया गया है कि इस हमले के पीछे कौन है।