1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Euro 2020 Final: यूरो कप पर इटली का कब्जा हुआ, इंग्लैंड का सपना टूटा

Euro 2020 Final: यूरो कप पर इटली का कब्जा हुआ, इंग्लैंड का सपना टूटा

इंग्लैंड का यूरो कप को चूमने का सपना अधूरा रह गया। यूरो कप के फाइनल में इटली ने इंग्लैंड को मात देते हुए कप अपने नाम कर लिया। इटली के लिए पेनल्टी शूट आउट वरदान बन गई। इटली ने पेनेल्टी शूटआउट में 3-2 से हराकर कप अपने नाम किया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: इंग्लैंड का यूरो कप को चूमने का सपना अधूरा रह गया। यूरो कप के फाइनल में इटली ने इंग्लैंड को मात देते हुए कप अपने नाम कर लिया। इटली के लिए पेनल्टी शूट आउट वरदान बन गई। इटली ने पेनेल्टी शूटआउट में 3-2 से हराकर कप अपने नाम किया।

पढ़ें :- भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को रौंदा, स्मृति मंधाना ने खेली तूफानी पारी

बता दें कि इंग्लैंड की फुटबॉल टीम रविवार को यूरो फाइनल 2020 मुकाबले में पिछले 33 मैचों से अजेय रही इटली के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर पर 55 साल का सूखा खत्म करने के लिए उतरी थी। इंग्लैंड 1966 में विश्व चैम्पियन बना था और टीम उसके बाद किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही है। फाइनल में उनके सामने यूरोप की सबसे सफल टीमों में से एक है जिसने विश्व कप का खिताब चार बार जीता है। वहीं इटली की ये 34वीं जीत रही।

इटली के अनुभवी डिफेंडर जियोर्जियो चिलिनी ने मैच से पहले कहा था कि देश के लिए ट्रॉफी जीतने का दबाव आपके और टीम के लिए प्रेरणा हो सकता है। यह करियर के आखिरी पड़ाव पर और अधिक प्रेरणदायी होता है। उन्होंने कहा, ‘‘शायद 36 साल की उम्र में आप इसके महत्व को और अधिक महसूस करते है। आप जानते है कि यह कितना कठिन है और इसमें कितनी मेहनत करनी होती है।”

 

पढ़ें :- मैंन कैलकुलेशन में गलती कर दी थी, शतकीय पारी खेलने के बाद बोले सूर्यकुमार यादव
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...