1. हिन्दी समाचार
  2. यूरो​पीय सांसदों के कश्मीर दौरे पर सियासत तेज, कांग्रेस नेताओं के साथ बीजेपी सांसद ने भी उठाए सवाल

यूरो​पीय सांसदों के कश्मीर दौरे पर सियासत तेज, कांग्रेस नेताओं के साथ बीजेपी सांसद ने भी उठाए सवाल

By शिव मौर्या 
Updated Date

Euro Mps Visit Kashmir

नई दिल्ली। यूरोपीय यूनियन के 28 सांसदों का प्रतिनिधमंडल आज जम्मू—कश्मीर दौरे पर है। इससे पहले दिल्ली सहित घाटी में सियासत तेज हो गई है। बीजेपी के इस कदम को लेकर कांग्रेस हमलावार है। वहीं, अब बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने भी इस दौरे को लेकर सवाल उठाए हैं। इसके साथ ही, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, बसपा प्रमुख मायावती ने यूरोपीय सांसदों के इस दौरे के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

पढ़ें :- पंजाब में 31 मई तक बढ़ा कर्फ्यू, प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने के निर्देश

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार पर निशना साधते हुए एक ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि, ‘कश्मीर में यूरोपियन सांसदों को सैर-सपाटा और हस्तक्षेप की इजाजत लेकिन भारतीय सांसदों और नेताओं को पहुंचते ही हवाई अड्डे से वापस भेजा गया! बड़ा अनोखा राष्ट्रवाद है यह!!’

पढ़ें :- हैवानियत: मंगेतर को बंधक बनाकर युवती से किया गैंगरेप, तीन आरोपी गिरफ्तार

वहीं, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तंज कसते हुए लिखा कि यूरोपियन पार्लियामेंट के सांसद जो इस्लामोफोबिया के शिकार हैं उनका चुनाव किया गया है, ऐसे लोग मुस्लिम बहुल घाटी जा रहे हैं। ओवैसी ने दल में शामिल सांसदों को नाजी लवर भी बताया है। ओवैसी ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए मशहूर गाने का जिक्र किया है।

बीजेपी नेता ब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि मैं हैरान हूं कि विदेश मंत्रालय ने यूरोपीय यूनियन के सांसदों के निजी दौरे की व्यवस्था की है। यह आधिकारिक दौरा नहीं है। यह हमारी नीति के खिलाफ है। सरकार को तुरंत यह दौरा रद्द कर देना चाहिए। वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि, जम्मू और कश्मीर के दौरे पर जाने के लिए यूरोप के सांसदों का स्वागत किया जाता है, जबकि भारतीय सांसदों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है। इसमें बहुत कुछ गलत है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X