1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. यूरोप की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार Zoe ने नए फ़ीचर-लोडेड वेरिएंट को किया लॉन्च

यूरोप की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार Zoe ने नए फ़ीचर-लोडेड वेरिएंट को किया लॉन्च

Europes Best Selling Electric Car Zoe Launches New Feature Loaded Variants

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी रेनॉल्ट ने यूरोप की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार, Zoe के लिए एक नया संस्करण लॉन्च किया है। नया वेंचर संस्करण वाहन की सबसे लंबी संभव सीमा 245 मील की दूरी के साथ आता है। इच्छुक खरीदार जनवरी 2021 के मध्य से इसे मंगवा सकते हैं।

पढ़ें :- भारत बाजार में जल्द लॉन्च होगी Bounce का इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत कर रही अटैक्ट

आपको बता दें, नवीनतम R110 मोटर द्वारा संचालित है और यह 50kW डीसी चार्जिंग के विकल्प के साथ उपलब्ध होगा। इसकी 52kWh बैटरी को केवल एक घंटे और दस मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। कार की मुख्य विशेषता में 10 इंच का टीएफटी ड्राइवर सूचना डिस्प्ले, सात इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले शामिल है जो ईजी लिंक सिस्टम से जुड़ा है।

अन्य विशेषताओं में Apple CarPlay और Android Auto, Renault ZE Connected Services की तीन साल की सदस्यता, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ फुल एलईडी हेडलैंप शामिल हैं।

इन सभी विशेषताओं के अलावा, खरीदार जलवायु नियंत्रण और फ्रंट और रियर इलेक्ट्रिक विंडो का भी आनंद ले सकते हैं। बढ़ी हुई सुरक्षा सुविधाओं की सूची में लेन-की-सहायता, लेन-प्रस्थान चेतावनी, उच्च-बीम सहायता और स्वायत्त आपातकालीन ब्रेकिंग सिस्टम (AEBS) और रियर पार्किंग सेंसर भी शामिल हैं।

पढ़ें :- Benelli ने भारत में लॉन्च की Leoncino 500 bs 6, फीचर्स और कीमत ने बनाया दीवाना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...