1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Big Relief : मात्र 5 रुपए खर्च में चलेगी 60KM ये इलेक्ट्रिक कार, जानें इसकी खासियत

Big Relief : मात्र 5 रुपए खर्च में चलेगी 60KM ये इलेक्ट्रिक कार, जानें इसकी खासियत

केरल (Kerala) स्थित कोल्लम जिले में रहने वाले एंटनी जॉन ने मंहगाई के इस दौर में जनता को राहत देने के लिए बड़ा आविष्कार किया है। एंटनी जॉन (Antony John) ने अपने घर पर ही इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) बना डाली है। जिससे पेट्रोलियम पदा​र्थों की आसमान छूती कीमतों आप पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केरल (Kerala) स्थित कोल्लम जिले में रहने वाले एंटनी जॉन ने मंहगाई के इस दौर में जनता को राहत देने के लिए बड़ा आविष्कार किया है। एंटनी जॉन (Antony John) ने अपने घर पर ही इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) बना डाली है। जिससे पेट्रोलियम पदा​र्थों की आसमान छूती कीमतों आप पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

पढ़ें :- Innova Crysta Booking :Toyota ने शुरू की नई इनोवा क्रिस्टा की बुकिंग, ऐसे करें बुक

इस इलेक्ट्रिक कार में 2-3 लोग बैठ सकते हैं। यह एक बार फुल चार्च होने पर 60 किलोमीटर तक चल सकती है। एंटनी जॉन (Antony John) को इसे बनाने में सिर्फ 4.5 लाख रुपए का खर्च आया है।

पेशे से करियर कंसलटेंट जॉन (Career Consultant John)इस कार का इस्तेमाल अपने घर और ऑफिस के बीच आने-जाने के लिए करते हैं। इससे पहले, एंटनी जॉन (Antony John) एक इलेक्ट्रिक स्कूटर का इस्तेमाल करते थे, लेकिन समय बीतने के साथ, वह एक इलेक्ट्रिक कार चाहते थे जो उन्हें बारिश और धूप से बचा सके।

उन्होंने 2018 में इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने के बारे में सोचना शुरू किया। एंथनी कार की बॉडी को एक गैरेज ने बनाया था, लेकिन सारी वायरिंग खुद एंटनी जॉन (Antony John) ने की थी। एंथनी के घर के नाम पर कार का नाम ‘पुलकूडू’ रखा गया है।

महज 5 रुपए के खर्च में 60 किलोमीटर की रेंज

पढ़ें :- Dulhan Ka Dance Video: दुल्हन ने जब ससुराल पहुंच पतली कमरिया पर किया गजब डांस, आपने देखा क्या ?

कार में स्टीयरिंग, ब्रेक, क्लच, ऐक्सेलेरेटर, हेडलाइट, फॉग लाइट इंडिकेटर और फ्रंट और बैक वाइपर भी हैं। इस इलेक्ट्रिक कार (Electric Car)  का रनिंग कॉस्ट भी काफी कम है। यह महज 5 रुपए के खर्च में 60 किलोमीटर तक चल सकती है। इसकी मैक्सिमम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...