1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल में ‘दोहरा शतक’ मार कर भी , नंदीग्राम का ‘संग्राम’ हार गईं ममता

पश्चिम बंगाल में ‘दोहरा शतक’ मार कर भी , नंदीग्राम का ‘संग्राम’ हार गईं ममता

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस शानदार डबल सेंचुरी मारकर जीत हासिल की है। टीएमसी 200 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है। इस जीत दर्ज करने के बाद ममता बनर्जी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Even After Hitting Double Century In West Bengal Mamata Lost Sangram Of Nandigram

कोलकाला। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस शानदार डबल सेंचुरी मारकर जीत हासिल की है। टीएमसी 200 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है। इस जीत दर्ज करने के बाद ममता बनर्जी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र की तमाम कोशिशों के बावजूद लैंडस्लाइड जीत हासिल की है। ये बंगाल और बंगाल के लोगों की जीत है। बंगाल के लोगों ने देश को बचाया है। मैंने कहा था कि हम दोहरा शतक लगाएंगे। इस जीत ने बंगाल के लोगों को बचा लिया है। हमने कहा था कि ‘खेला हौबे’, हुआ और अंत में हमारी जीत हुई।

पढ़ें :- पश्चिम बगाल: नंदीग्राम में हिंसा पीड़ित लोगों से मिलने पहुंचे राज्यपाल, चुनाव परिणाम के बाद हुआ था बवाल

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में बंपर जीत हासिल करने के बाद सीएम ममता बनर्जी की पहली प्रतिक्रिया आई है। ममता बनर्जी ने जीत के लिए सभी को बहुत-बहुत बधाई देते हुए कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता कोरोना पर नियंत्रण करने की होगी। यही नहीं एक बार फिर बंगाली अस्मिता को जगाते हुए ममता बनर्जी ने ‘जय बांग्ला’ का नारा दिया। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने राज्य के लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की भी अपील की। बता दें कि चुनाव के बाद बंगाल के राज्य प्रशासन ने कोरोना से निपटने के लिए नियमों में सख्ती कर दी है।

ममता बनर्जी ने कहा कि हम इस ऐतिहासिक जीत के लिए जनता के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि मैं तुरंत COVID 19 की दिशा में काम शुरू करूंगी। कोरोना की मौजूदा स्थिति के कारण शपथ ग्रहण समारोह लो प्रोफाइल इवेंट होगा। नंदीग्राम को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम के बारे में चिंता मत कीजिए। नंदीग्राम की जनता को भी फैसला करेगी, मैं उसे स्वीकार करूंगी। मुझे कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि हम 221 से ज्यादा सीटें जीत रहे हैं और बीजेपी चुनाव हार गई हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X