1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. साउथ अफ्रीका से हार के बाद भी भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, जानकर हो जाएंगे हैरान

साउथ अफ्रीका से हार के बाद भी भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, जानकर हो जाएंगे हैरान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के पांच टी20 सीरीज खेली जा रही है। दो मैच जीतकर साउथ अफ्रीका सीरीज में 2—0 की बढ़त बना ली है। वहीं, दूसरे मैच में टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने शानदार गेंदबाजी की। भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने चार ओवर में महज 13 रन ही दिए। इसके साथ ही चार विकेट भी झटके।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के पांच टी20 सीरीज खेली जा रही है। दो मैच जीतकर साउथ अफ्रीका सीरीज में 2—0 की बढ़त बना ली है। वहीं, दूसरे मैच में टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने शानदार गेंदबाजी की। भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने चार ओवर में महज 13 रन ही दिए। इसके साथ ही चार विकेट भी झटके।

पढ़ें :- जानिए आयरलैंड के खिलाफ दीपक हुड्डा ने कैसे जड़ा शतक? मैच के बाद उठाया इस राज से पर्दा

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)  के इस प्रदर्शन से उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड जुड़ गया है। भुवनेश्वर कुमार पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक मैच में एक साथ चार विकेट लिए। उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर साउथ अफ्रीका के रीजा हेंडरिक्स, ड्वेन प्रिटॉरियस, रैसी वैन डर डसन और वायने पारनेल को पवेलियन भेजा था।

हालांकि, इसके बाद भी भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। बता दें कि, पहले दोनों मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी की। वहीं, पहले बल्लेबाजी करते भारतीय टीम ने पहले मैच में विशाल लक्ष्य दिया था लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम ने उसे आसानी से बना लिया। वहीं, दूसरे मैच भारतीय बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सके। लिहाजा, इस मैच को भी साउथ अफ्रीका ने आसानी से जीत लिया।

 

पढ़ें :- भारतीय महिला क्रिकेट टीम की एक और पूर्व कप्तान रुमेली धर ने किया संन्यास का ऐलान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...