1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL 2021 स्थगित होने के बाद भी खिलाड़ियों काे मिलेगी पूरी सैलरी, बीसीसीआई को 2500 करोड़ नुकसान

IPL 2021 स्थगित होने के बाद भी खिलाड़ियों काे मिलेगी पूरी सैलरी, बीसीसीआई को 2500 करोड़ नुकसान

कोरोना महामारी की भयावहता को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के मौजूदा सीजन को स्थगित कर दिया है। इस टूर्नामेंट के स्थगित होने से बीसीसीआई , ब्रॉडकास्टर सहित सभी को नुकसान होने का अंदेशा है, लेकिन इससे खिलाड़ियों को नुकसान नहीं हाेने वाला। इस बार खिलाड़ियों को बतौर सैलरी 483 करोड़ रुपए मिलने थे, इसमें किसी तरह की कटौती नहीं की जाएगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की भयावहता को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के मौजूदा सीजन को स्थगित कर दिया है। इस टूर्नामेंट के स्थगित होने से बीसीसीआई , ब्रॉडकास्टर सहित सभी को नुकसान होने का अंदेशा है, लेकिन इससे खिलाड़ियों को नुकसान नहीं हाेने वाला। इस बार खिलाड़ियों को बतौर सैलरी 483 करोड़ रुपए मिलने थे, इसमें किसी तरह की कटौती नहीं की जाएगी।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, खिलाड़ियों की सैलरी फ्रेंचाइजी की इंश्योरेंस पॉलिसी में शामिल होती है। यदि उन्होंने चोट लगती है या फिर कुछ दूसरे कारण से वे नहीं खेलते हैं तो उन्हें पूरी सैलरी मिलेगी। जानकारी के मुताबिक इस साल खिलाड़ियों को सैलरी के तौर पर 483 करोड़ रुपए मिलने थे। खिलाड़ियाें को सैलरी तीन हिस्सों में दी जाती है। पहला हिस्सा खिलाड़ियाें को दिया जा चुका है। दो हिस्सा टूर्नामेंट के बाद दिया जाता है।

देश में अब टी20 लीग का आयोजन होना मुश्किल

टी20 लीग के मौजूदा सीजन की बात की जाए तो 60 में से 29 मुकाबले हुए है। यानी लगभग आधे। 31 मुकाबले अभी बाकी हैं। सितंबर और नवंबर में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है। ऐसे में टी20 लीग के बचे मुकाबलों का भारत में आयोजन मुश्किल है। टी20 वर्ल्ड कप को भी यूएई शिफ्ट किया जा रहा है। ऐसे में टी20 लीग को या तो कैंसिल किया जाएगा या यूएई में आयोजन होगा।

बीसीसीआई को 2500 करोड़ के नुकसान का अनुमान

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 मामलों के कारण आईपीएल को स्थगित करने से बीसीसीआई को लगभग 2500 करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान है। पिछले कुछ दिनों में अहमदाबाद और नई दिल्ली में खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के बीच कोविड-19 के कई मामले सामने आने के बाद बीसीसीआई को आईपीएल को स्थगित करने को बाध्य होना पड़ा। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि इस सत्र को बीच में स्थगित करने से हमें 2000 से 2500 करोड़ रुपए का नुकसान हो सकता है। मैं कहूंगा कि 2200 करोड़ रुपए की राशि अधिक सटीक होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...