1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. गलती से भी करवा चौथ के दिन महिलाएं न करें ये काम

गलती से भी करवा चौथ के दिन महिलाएं न करें ये काम

Even On Mistake Women Should Not Do This Work On Chauths Day

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: सुहाग और प्यार का प्रतीक आकर्षक महिलाओं के लिए बेहद खास होता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। बल्कि यह रिश्तो को सहेजने का मौका भी देता है। यह व्रत बहुत ही नियम और सावधानी से किया जाता है। मगर कई बार जाने अनजाने में महिलाएं कुछ ऐसा काम कर देती हैं। जिसका बुरा असर उनके रिश्तो में देखने को मिलता है। वहीं कुछ काम तो अशुभ माने जाते हैं। हम आपको कुछ ऐसे ही कामों के बारे में बताते हैं जो महिलाओं को इस व्रत के दौरान नहीं करनी चाहिए।

पढ़ें :- शास्त्रों के अनुसार मृत्यु के समय हर व्यक्ति के साथ होती है ये 10 बातें

कई बार महिलाएं जाने अनजाने में अपना मेकअप का सामान दूसरों को दे देती है। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी ना करें जेठानी हो या देवरानी बहन हो या भाभी अपने मेकअप के प्रोडक्ट कभी भी गलती से भी किसी के साथ शेयर ना करें। पूजा के समय काले सफेद या नीले कपड़ों का इस्तेमाल ना करें। पूजा के समय आप लाल व गुलाबी रंग के कपड़े पहने साथी लाल रंग सुहाग सौभाग्य का प्रतीक होता है।

फैशन के चक्कर में महिलाएं अक्सर काले रंग के गाड़ी नीले रंग की चूड़ियां पहन लेती हैं। ऐसे चूड़ियां बिल्कुल भी ना पहने। जिन महिलाओं को सफेद चीज का दान नहीं करना चाहिए। क्योंकि वह चंद्रमा का प्रतीक होती है। ऐसे में सफेद दूध कपड़े की दही चावलों का इस्तेमाल ना करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...