1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी भी नहीं लगा पाये हैं इस टूर्नामेंट में शतक,सिर्फ एक भारतीय का नाम लिस्ट में शामिल

विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी भी नहीं लगा पाये हैं इस टूर्नामेंट में शतक,सिर्फ एक भारतीय का नाम लिस्ट में शामिल

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में आजतक महज सात ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने सेंचुरी ठोकी है। इस खास क्लब में भारत की ओर से एकमात्र सेंचुरी ठोकी है सुरेश रैना ने। भारत की ओर से और कोई भी बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में शतक नहीं लगा पाया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

DELHI: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में आजतक महज सात ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने सेंचुरी(CENTURY) ठोकी है। इस खास क्लब में भारत की ओर से एकमात्र सेंचुरी ठोकी है सुरेश रैना ने। भारत की ओर से और कोई भी बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में शतक(HUNDRED) नहीं लगा पाया है। क्रिस गेल 2007 और 2016 टी20 वर्ल्ड कप में शतक लगा चुके हैं। टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, पाकिस्तान(PAKISTAN), भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका की ओर से ही आजतक कोई बल्लेबाज शतक लगा चुका है। टी20 वर्ल्ड कप में बेस्ट इंडिविजुअल स्कोर के मामले में टॉप पर मैक्कलम हैं और उनके बाद क्रिस गेल(CRIS GEL) (117), इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स (नॉटआउट 116), पाकिस्तान के अहमद शहजाद (नॉटआउट 111), बांग्लादेश के तमीम इकबाल (NOT OUT103), सुरेश रैना (101), क्रिस गेल (नॉटआउट 100) और महेला जयवर्धने (100) का नाम आता है।

पढ़ें :- T20 World Cup : 24 अक्टूबर को हाई बोल्टेज मैच में पाक नहीं विराट सेना का रहेगा बोलबाला, जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...