प्रथा के नाम पर आज भी इस देश में होता है महिलाओं के साथ क्रूर अत्याचार!

africa-3

Even Today In This Country The Name Of The Practice Is Brutal Torture With Women

आज भी इस दुनिया में कई प्रथाएं प्रचलित है। लेकिन सभी की मान्यताओं में सिर्फ औरतो के लिए क्रूर से क्रूरतम मान्यता है। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि कई बाहरी देशो में भी औरतो के साथ ही क्रूरता भरी मान्यताए होती है फिर चाहे वो वर्जिनिटी साबित करना हो या फिर खुद की पवित्रता का परिणाम देना हो।

कई देशों में है ऐसी मान्यताएं:

केन्या, घाना और युगांडा के जैसे देशो में एक विधवा औरत को ये साबित करना होता है कि उनके पति की मौत उनकी वजह से नहीं हुई है जिस वजह से उस विधवा औरत को क्लिनज़र के साथ सोना पड़ता है। ये सभी क्रूर मान्यताए इस विधवा को अपने पति की आत्मा की शांति के लिए करना पड़ता है।

कैमरून, नाइजीरिया और दक्षिण अफ़्रीका के कुछ इलाको में लड़कियों के ब्रेस्ट को आयरन किया जाता है। बस यहाँ स्त्री करने के लिए पत्थर, हथौड़े का प्रयोग किया जाता है। ये इसलिए किया जाता है ताकि लड़की के ब्रेस्ट ज्यादा बड़े ना हो।

सुमात्रा की मैनताइवान जनजाति में औरतो के दांतो को ब्लेड से नुकीला बनाया जाता है। यहाँ ऐसी मान्यता है कि नुकीले दांतो वाली औरत ज्यादा खूबसूरत लगती है।

ये ब्राज़ील की कुछ जनजातियों की क्रूर मान्यता है जहा औरतो को नंगा कर तब तक पीटा जाता है जब तक वो बेहोश न हो जाये। कई औरत तो इस पिटाई के कारण मर तक जाती है।

आज भी इस दुनिया में कई प्रथाएं प्रचलित है। लेकिन सभी की मान्यताओं में सिर्फ औरतो के लिए क्रूर से क्रूरतम मान्यता है। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि कई बाहरी देशो में भी औरतो के साथ ही क्रूरता भरी मान्यताए होती है फिर चाहे वो वर्जिनिटी साबित करना हो या फिर खुद की पवित्रता का परिणाम देना हो। कई देशों में है ऐसी मान्यताएं: केन्या, घाना और युगांडा के जैसे देशो में एक विधवा औरत को ये साबित करना होता…