1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र में दिखा बड़ा उलटफेर, देवेंद्र फडणवीस ने CM तो अजित पवार ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

महाराष्ट्र में दिखा बड़ा उलटफेर, देवेंद्र फडणवीस ने CM तो अजित पवार ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

Evendra Fadnavis Takes Oath As Cm

By आस्था सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में भारतीय राजनीति का अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला। दरअसल, शनिवार सुबह बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली जिसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने देवेंद्र फडणवीस को सीएम पद की शपथ दिलाई। वहीं दूसरी तरफ अजित पवार ने डिप्टी सीएम के पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण करने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने बिलकुल स्पष्ट जनादेश दिया था।

पढ़ें :- अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि हमारे साथ लड़ी शिवसेना ने उस जनादेश को नकार कर दूसरी जगह गठबंधन बनाने का प्रयास किया। महाराष्ट्र को स्थिर शासन देने की जरूरत थी और महाराष्ट्र को स्थायी सरकार देने का फैसला करने के लिए अजित पवार को धन्यवाद।

अजित पवार ने कही ये बात

इस उलटफेर के बाद अजित पवार का कहना है कि ‘परिणाम दिन से लेकर आज तक कोई भी सरकार सरकार बनाने में सक्षम नहीं थी, महाराष्ट्र किसान मुद्दों सहित कई समस्याओं का सामना कर रहा था, इसलिए हमने एक स्थिर सरकार बनाने का फैसला किया।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

पढ़ें :- Skin को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और शाइनी, तो डाइट में शामिल करें ये आहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का दोबारा सीएम बनने पर बधाई देते हुए कहा, देवेंद्र फडणवीस जी और अजित पवार जी को क्रमशः मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई। मुझे भरोसा है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए सही से काम करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...