1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हर 2 म‍िनट में इस शहर का एक व्‍यक्‍त‍ि हो रहा है कोव‍िड पॉजिट‍िव

हर 2 म‍िनट में इस शहर का एक व्‍यक्‍त‍ि हो रहा है कोव‍िड पॉजिट‍िव

राजस्‍थान के जोधपुर जिले में कोरोना संक्रमण रोज नया रिकॉर्ड बना रहा है। सीएमएचओ की रिपोर्ट के अनुसार 770 कोरोना संकमण के नए मामले सामने आए है। इसके साथ ही 4 मरीजों की ओर कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। इस शहर में हर दो मिनट में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव होने लगा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। राजस्‍थान के जोधपुर जिले में कोरोना संक्रमण रोज नया रिकॉर्ड बना रहा है। सीएमएचओ की रिपोर्ट के अनुसार 770 कोरोना संकमण के नए मामले सामने आए है। इसके साथ ही 4 मरीजों की ओर कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। इस शहर में हर दो मिनट में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव होने लगा है।

पढ़ें :- Covid Vaccine से मौत पर सरकार ने SC में दिया हलफनामा, तो कांग्रेस बोली-'जिम्मेदारियों' से भागना उनकी आदत है

जोधपुर आईआईटी में एक के बाद एक 74 कोरोना पॉजिटिव स्टूडेंट्स की संख्या आने के बाद अब शहर के राजपुरोहित समाज के हॉस्टल में भी कोरोना विस्फोट सामने आया है। राजपुरोहित समाज के हॉस्टल में रहने वाले 22 स्टूडेंट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हॉस्टल में कोरोना विस्फोट होने के बाद हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इसके साथ ही सभी 22 स्टूडेंट को हॉस्टल में ही आइसोलेट किया गया है।

इस वर्ष जो कोरोना की लहर चल रही है। उस में संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है। यदि परिवार में कोई एक व्यक्ति संक्रमित होता है और समय पर आइसोलेट नहीं होता है। तो वह पूरे परिवार के संपर्क में आए लोगों को काफी तेजी से संक्रमित कर रहा है। प्रतिदिन संक्रमित का आंकड़ा बढ़ने के पीछे कारण भी यही है छात्रावास में एक साथ इतने लोगों का संक्रमित आना और इससे पहले आईआईटी में भी छात्रों का संक्रमित होना इसी का उदाहरण है।

जोधपुर शहर में जहां कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो होने का मामला अभी खत्म ही नहीं हुआ कि कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए रामबाण दवा साबित हुए इंजेक्शन रेमडेसिविर की कमी होने लगी है। बाजार में यह इंजेक्शन उपलब्ध नहीं है। सिर्फ सरकारी अस्पतालों में ही यह इंजेक्शन मिल रहा है, लेकिन सरकारी अस्पतालों में भी धीरे धीरे इंजेक्शन की कमी होने लगी है।

पढ़ें :- Coronavirus in India:देश में एक बार फिर कोरोना के केस में उछाल, 24 घंटो में 16,159 नए मामले आए सामने
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...