1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. घुंघराले बालों वाली हर लड़की को अपने हेयरकेयर में शामिल करना चाहिए ये 3 उपकरण

घुंघराले बालों वाली हर लड़की को अपने हेयरकेयर में शामिल करना चाहिए ये 3 उपकरण

घुँघराले बालों वाली लड़की के पास बहुत ही खूबसूरत बाल होते हैं जो मोटे, चमकदार होते हैं और उन्हें अपनी इच्छानुसार किसी भी संख्या में अपडेटो में स्टाइल किया जा सकता है। यदि आपके भी घुंघराले बाल हैं तो आपको भी अपने हेयरकेयर में शामिल करना चाहिए ये 3 उपकरण

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

यह कहते हुए कि, यदि आपके पास अपने घुंघराले बालों को वश में करने के लिए सही उपकरण नहीं हैं, तो यहाँ तीन हेयर केयर टूल हैं जिसकी सहायता से आप अपने बालों को आसानी से सूंदर बना सकती है।…

पढ़ें :- छोटे बालों वाली हर लड़की को जानना चाहिए इन 5 हेयरस्टाइल के बारे में

01. हाइड्रेटिंग हेयर स्प्रे
02. डिटैंगलर ब्रश
03. माइक्रोफाइबर तौलिया

01. हाइड्रेटिंग हेयर स्प्रे
लंबाई बनाए रखने और सूखे सिरों को प्रबंधित करने में मदद के लिए हाइड्रेशन के साथ अपने कर्ल को भिगोने के लिए एक पानी का स्प्रे आवश्यक है। आप या तो एक हाइड्रेटिंग हेयर स्प्रे खरीद सकते हैं या अपना खुद का बना सकते हैं। एक डिस्पोजेबल बोतल में कुछ डिस्टिल्ड वॉटर भरें और कंडीशनर, गुलाब जल, शहद, जैतून का तेल, एलोवेरा जूस, ग्रीन टी या विटामिन ई कैप्सूल जैसी सामग्री डालें। खराब होने से पहले कुछ हफ़्ते के भीतर इसका इस्तेमाल करना सुनिश्चित करें।

अपने बालों को हर बार सूखा महसूस होने पर स्प्रे से स्प्रे करें। ऐसा पूरे दिन और सोने से पहले करें। मध्य-लंबाई से अंत तक ध्यान केंद्रित करें क्योंकि ये क्षेत्र सबसे ज्यादा क्षतिग्रस्त हो जाते हैं।

02. डिटैंगलर ब्रश

पढ़ें :- क्या आपने कभी सोचा है कि नारियल का तेल आपके बालों के लिए इतना अच्छा क्यों है? आइये हम देते है इसका जवाब

डिटैंगलर ब्रश विशेष रूप से संभव तरीके से गांठों और उलझनों से छुटकारा पाने के लिए बनाए जाते हैं। वे अलग-अलग बालों की लंबाई और कर्ल पैटर्न के अनुरूप बनाए जाते हैं, जिससे आप खोपड़ी पर बहुत अधिक दबाव डाले बिना अपने बालों को जल्दी से सुलझा सकते हैं। डिटैंगलर ब्रश को कंडीशनिंग के साथ-साथ शॉवर में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। बस सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों को वर्गों में विभाजित करें, नीचे से शुरू करें, और ऊपर की तरफ अपना काम करें।

03. माइक्रोफाइबर तौलिया
जबकि आपकी भरोसेमंद टी आपके कर्ल से अतिरिक्त पानी को सोखने में अच्छा काम कर रही होगी, यह पूरे समय माइक्रोफाइबर तौलिया पर स्विच करने का समय हो सकता है। माइक्रोफाइबर तौलिया सिर पगड़ी सस्ती हैं, अपने कर्ल को घुंघराला न बनाएं, कर्ल के क्लंपिंग में मदद करें और फैलाने/सुखाने के समय में भी कटौती करें। माइक्रोफाइबर तौलिये भी आपके कर्ल को बेहतर ढंग से परिभाषित करने में मदद करते हैं वे आपके कर्ल को अलग नहीं करते हैं और उन्हें उनकी प्राकृतिक बनावट में सूखने में मदद करते हैं।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह content केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से qualified medical opinion का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने डॉक्टर से सलाह लें। Parda Phash इस जानकारी की जिम्मेदारी नहीं लेता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...