1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. दक्षिण अफ्रीका से मुंबई आने वाले हर व्यक्ति को किया जाएगा क्वारंटाइन, नए वैरिएंट के खतरे को देखते हुए लिया गया निर्णय

दक्षिण अफ्रीका से मुंबई आने वाले हर व्यक्ति को किया जाएगा क्वारंटाइन, नए वैरिएंट के खतरे को देखते हुए लिया गया निर्णय

कोरोना के नए वैरिएंट (corona new variants) से दुनिया के कई देशों में हड़कंप मचा हुआ है। खासकर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में नए वैरिएंट (new variants) के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में मुंबई शहर के मेयर किशोरी पेडनेकर ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से मुंबई आने वाले हर व्यक्ति को कोरोना वायरस के नए ओमाइक्रोन वैरिएंट के मद्देनजर क्वारंटाइन किया जाएगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना के नए वैरिएंट (corona new variants) से दुनिया के कई देशों में हड़कंप मचा हुआ है। खासकर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में नए वैरिएंट (new variants) के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में मुंबई शहर के मेयर किशोरी पेडनेकर ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से मुंबई आने वाले हर व्यक्ति को कोरोना वायरस के नए ओमाइक्रोन वैरिएंट के मद्देनजर क्वारंटाइन किया जाएगा।

पढ़ें :- IND vs SA: भारत ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला, टीम में नहीं हुआ कोई बदलाव

साथ ही दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से आने वाली विमानों पर भी रोक लगाने की मांग उठ रही है। दिल्ली के सीएम ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका से आने वाली विमानों को रोक लगाई जाए। शनिवार को अरविंद केजरीवाल ने इसको लेकर एक ट्वीट किया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि, मैं माननीय पीएम से उन देशों से उड़ानें बंद करने का आग्रह करता हूं जो नए संस्करण से प्रभावित हैं। बड़ी मुश्किल से हमारा देश कोरोना से उबर रहा है। ऐसे में अब हमे इस नए संस्करण को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।

गौरतलब है कि, 9 नवंबर को दक्षिणी अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना में ओमीक्रॉन वेरिएंट का पहला मामला सामने आया था। इसके बाद इस वैरिएंट से दुनिया के कई देशों में हाहाकार मचा हुआ है।

पढ़ें :- IND Vs SA: भारतीय टीम ने दूसरी पारी में गवाएं 8 विकेट, ऋषभ पंत शतक के करीब
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...