1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टेस्ट मैच खेलने से पहले हर खिलाड़ी देखता है सपना, जिसे डेब्यू मैच में डेवोन कॉनवे ने किया पूरा

टेस्ट मैच खेलने से पहले हर खिलाड़ी देखता है सपना, जिसे डेब्यू मैच में डेवोन कॉनवे ने किया पूरा

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले टेस्ट मैच का आज का पहला दिन न्यूजीलैंड के लिए पदार्पण करने वाले बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के नाम रहा। पहले ही दिन डेवोन ने वो कर दिखाया जो हर टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी का सपना होता है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले टेस्ट मैच का आज का पहला दिन न्यूजीलैंड के लिए पदार्पण करने वाले बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के नाम रहा। पहले ही दिन डेवोन ने वो कर दिखाया जो हर टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी का सपना होता है। क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले इंग्लैंड के लॉर्डस के मैदान पर शतक बनाना हर बल्लेबाज का सपना होता है।

पढ़ें :- इंग्लैंड ने भारत को T20 सीरीज में हराया, सीरीज पर किया 2-1 से कब्जा

इस सपने को डेवोन ने अपने पहले ही मैच में पूरा कर लिया है। डेवोन पहले दिन 136 रन बनाकर के नाबाद लौटें हैं। कॉनवे ने इस दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का 25 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला। गांगुली ने भी अपने डेब्यू टेस्ट में इसी मैदान पर सेंचुरी ठोकी थी। गांगुली ने 1996 में लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 131 रन बनाए थे।

इस मैदान पर डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी जड़ते हुए बेस्ट स्कोर का रिकॉर्ड गांगुली के नाम था। कॉनवे नॉटआउट 136 रन बनाकर खेल रहे हैं और वह गांगुली के इस 25 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ चुके हैं। गांगुली के बाद से इस मैदान पर डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी लगाने वाले कॉनवे महज पहले विजिटिंग बल्लेबाज हैं।

 

पढ़ें :- भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को रौंदा, स्मृति मंधाना ने खेली तूफानी पारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...