1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi corona virus update: दिल्ली के एम्स इमरजेंसी में हर तीसरा मरीज कोरोना संक्रमित

Delhi corona virus update: दिल्ली के एम्स इमरजेंसी में हर तीसरा मरीज कोरोना संक्रमित

दिल्ली के एम्स इमरजेंसी में हर तीसरा मरीज कोरोना संक्रमित पाया जा रहा है। ऐसे में डॉक्टरों के साथ-साथ अन्य विशेषज्ञों ने दावा किया हैं कि दिल्ली की एक बड़ी आबादी ओमिक्रॉन से संक्रमित हो चुकी है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Delhi corona virus update: दिल्ली के एम्स इमरजेंसी में हर तीसरा मरीज कोरोना संक्रमित पाया जा रहा है। ऐसे में डॉक्टरों के साथ-साथ अन्य विशेषज्ञों ने दावा किया हैं कि दिल्ली की एक बड़ी आबादी ओमिक्रॉन से संक्रमित हो चुकी है।

पढ़ें :- Delhi: अतिक्रमण हटाने को लेकर भाजपा पर केजरीवाल ने साधा निशाना, कहा-आजाद भारत की होगी सबसे बड़ी तबाही

एम्स  में  कई लोग अन्य बीमारियों के इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। लेकिन सबसे पहले इनका covid  test  कराया जा रहा है।  जांच के दौरान हर तीन में से एक मरीज कोरोना संक्रमित मिल रहा है।

जिसके कारण एम्स के गेस्ट्रो एंटरोलॉजी विभाग के डॉक्टर अनन्य गुप्ता के अनुसार, नए संक्रमित मिलने वाले मरीजों की संख्या में कमी आई है। इससे पहले हर दूसरा मरीज कोरोना संक्रमित पाया जा रहा था।

​दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने लगी है।  दिल्ली में 9 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। वहीं, अब दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की आंकडत्रा 17.91 लाख के पार पहुंच गया है। वहीं, इस दौरान दिल्ली में 34 लोगों की जान गई है। इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट भी घटकर 13.32 फीसदी पर आ गया है। अगर एक्टिव केसों पर नजर डालें तो यह भी घटकर 54000 के करीब आ गए हैं।

 

पढ़ें :- Delhi News: मुंडका अग्निकांड में अब तक 27 लोगों की मौत, शवों की शिनाख्त की हो रही कोशिश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...