पांचवे चरण में वोटिंग के दौरान होटल में मिली ईवीएम मशीन, लोगों ने किया जमकर हंगामा

evm
पांचवे चरण में वोटिंग के दौरान होटल में मिली ईवीएम मशीन, लोगों ने किया जमकर हंगामा

मुजफ्फरपुर। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में वोटिंग के दौरान बिहार के मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र में एक होटल में ईवीएम मशीन मिलने से हड़कंप मच गया। लोगों को होटल में ईवीएम मशीन मिलने की खबर हुई तो उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि जिसके पास से ईवीएम बरामद हुआ है वह उस मशीन का संरक्षक और सेक्टर मजिस्ट्रेट था, जिनका नाम अवधेश कुमार बताया जा रहा है।

Evm Machine Found In Hotel During Voting In Fifth Phase :

सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार ने अपनी सफाई में कहा कि उनकी टीम चार ईवीएम मशीनों को बैकअप में अपने साथ रखे हुए थे। किसी बूथ पर ईवीएम खराब होने पर इन मशीनों को वहां पर लगाया जा सके। बताया जा रहा है कि उनके गाड़ी के ड्राइवर ने उनसे निकट के पोलिंग बूथ संख्या एक पर जाकर मतदान करने की इच्छा जताई।

इसके बाद ही अवधेश कुमार उस मतदान केंद्र के पास ही एक होटल में ईवीएम मशीन को लेकर उतर गए। पोलिंग एजेंटों को जब इस बात की जानकारी मिली कि सेक्टर मजिस्ट्रेट के पास दो ईवीएम मशीन है तो वे गड़बड़ी की आशंका जताते हुए हंगामा करने लगे। हंगामा होने की खबर पर स्थानीय एसडीओ कुंदन कुमार वहां पहुंचे और ईवीएम मशीन को अपने कब्जे में ले लिया।

मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही है। सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार को इस लापरवाही के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है ईवीएम मशीन होटल में कैसे पहुंची। बता दें कि मुफ्फरनगर लोकसभा सीट समेत पांच सीटों पर 6 मई को पांचवें चरण में वोटिंग हुई। इस चरण में सात राज्यों की कुल 51 लोकसभा सीटों पर वोट डाले गए।

मुजफ्फरपुर। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में वोटिंग के दौरान बिहार के मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र में एक होटल में ईवीएम मशीन मिलने से हड़कंप मच गया। लोगों को होटल में ईवीएम मशीन मिलने की खबर हुई तो उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि जिसके पास से ईवीएम बरामद हुआ है वह उस मशीन का संरक्षक और सेक्टर मजिस्ट्रेट था, जिनका नाम अवधेश कुमार बताया जा रहा है। सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार ने अपनी सफाई में कहा कि उनकी टीम चार ईवीएम मशीनों को बैकअप में अपने साथ रखे हुए थे। किसी बूथ पर ईवीएम खराब होने पर इन मशीनों को वहां पर लगाया जा सके। बताया जा रहा है कि उनके गाड़ी के ड्राइवर ने उनसे निकट के पोलिंग बूथ संख्या एक पर जाकर मतदान करने की इच्छा जताई। इसके बाद ही अवधेश कुमार उस मतदान केंद्र के पास ही एक होटल में ईवीएम मशीन को लेकर उतर गए। पोलिंग एजेंटों को जब इस बात की जानकारी मिली कि सेक्टर मजिस्ट्रेट के पास दो ईवीएम मशीन है तो वे गड़बड़ी की आशंका जताते हुए हंगामा करने लगे। हंगामा होने की खबर पर स्थानीय एसडीओ कुंदन कुमार वहां पहुंचे और ईवीएम मशीन को अपने कब्जे में ले लिया। मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही है। सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार को इस लापरवाही के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है ईवीएम मशीन होटल में कैसे पहुंची। बता दें कि मुफ्फरनगर लोकसभा सीट समेत पांच सीटों पर 6 मई को पांचवें चरण में वोटिंग हुई। इस चरण में सात राज्यों की कुल 51 लोकसभा सीटों पर वोट डाले गए।