1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Evtric Motors की पहली हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक Evtric Rise लॉन्च, जानें रेंज और कीमत

Evtric Motors की पहली हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक Evtric Rise लॉन्च, जानें रेंज और कीमत

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। खास कर दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में खरीदारों की खासी दिलचस्पी बढ़ी है। इसकी बढ़ती मांग को देखते हुए कई वाहन निर्माता कंपनियां आए दिन अपने नए-नए मॉडल लॉन्च कर रहीं हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। खास कर दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में खरीदारों की खासी दिलचस्पी बढ़ी है। इसकी बढ़ती मांग को देखते हुए कई वाहन निर्माता कंपनियां आए दिन अपने नए-नए मॉडल लॉन्च कर रहीं हैं।

पढ़ें :- भारत में कल लॉन्च होगा मारुति ब्रेजा की नई मॉडल

भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट (Indian Electric Vehicle Segment) में बुधवार को एक नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च (Electric Bike Launch) की गई है। पुणे की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ईवीट्रिक मोटर्स (Evtric Motors ) ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (Indian Electric Vehicle) ईवीट्रिक राइज (Evtric Rise ) लॉन्च की है।

जानें हाई-स्पीड मोटरसाइकिल की कितनी है कीमत?

Evtric Rise एक हाई-स्पीड मोटरसाइकिल है, जो एक खूबसूरत स्टाइल और हाई-एंड टेक्नोलॉजी के साथ आती है। EVTRIC Motors की टीम ने इस उत्पाद को सीकर, राजस्थान में अपने डीलर्स मीट के दौरान 1,59,990 रुपये की (एक्स-शोरूम इंडिया) की कीमत पर लॉन्च किया। पूरे राजस्थान के डीलर भागीदारों ने बैठक में भाग लिया और ब्रांड द्वारा नए उत्पाद के लॉन्च को देखा। ईवीट्रिक ब्रांड, इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में ‘मेक इन इंडिया’ के दृष्टिकोण को बढ़ावा देता रहा है।

जानें इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी, स्पीड और रेंज

पढ़ें :- भारत में आज लॉन्च किया जाएगा Mahindra Scorpio N  

Evtric Rise इलेक्ट्रिक बाइक में 3.0 KWH लिथियम-आयन डिटेचेबल बैटरी मिलती है। इसकी बैटरी 4 घंटे के भीतर फुल चार्ज हो जाती है। बाइक यूजर्स के लिए 10amp माइक्रो चार्जर से बैटरी चार्ज करना सुविधाजनक और सुरक्षित है जिसमें ऑटो कट की सुविधा है। इसकी बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर यह 110 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है। Evtric Rise बाइक की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटा है।

Evtric Rise में शार्प कट्स के साथ, स्पोर्टी लुक मिलता है। इसमें डे रनिंग लाइट फंक्शन के साथ एलईडी लगा हुआ है। इसके खास रियर विंकर्स यूजर्स को लेटेस्ट फीचर्स मुहैया कराते हैं। राइज में 2000 वाट का बीएलडीसी मोटर है जो 70v/40ah लिथियम-आयन बैटरी (Lithium Ion Batteries) के साथ पेयर्ड है। यह नई बाइक आकर्षक लाल और काले रंगों में उपलब्ध है जो रोजाना इस्तेमाल के लिए शानदार है।

ब्रांड की पहली मोटरसाइकिल के लॉन्च पर ईवीट्रिक मोटर्स के संस्थापक और प्रबंध निदेशक, मनोज पाटिल ने कहा कि हम अपने लेटेस्ट क्रिएशन और अपनी पहली ‘मेक इन इंडिया’ (Make in India) इलेक्ट्रिक बाइक ‘राइज’ को लाकर बेहद उत्साहित हैं। यह बाइक ICE से ईवी पर स्विच करने में हिचक रहे ग्राहकों के लिए वास्तविक गुणवत्ता अनुभव को परिभाषित करेगी। हमारा मानना है कि भारतीय वाहन निर्माताओं की यह जिम्मेदारी है कि वे शानदार ई-मोबिलिटी मिशन में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें और बाजार को आगे बढ़ाने एवं प्रदूषण-मुक्त भविष्य के निर्माण में हाथ बंटाएं। ऑटोमेशन में अपने वर्षों के अनुभव के साथ, हम अपना काम करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित हैं। और नया ईवीट्रिक राइज उसी दिशा में एक और उपलब्धि है।

यह ब्रांड भारतीय उपयोगकर्ताओं को अच्छी गुणवत्ता वाले इलेक्ट्रिक वाहनों की पेशकश करने के लिए एक के बाद एक मेक-इन-इंडिया उत्पादों को लॉन्च कर रहा है क्योंकि वे अब पेट्रोल की जगह इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल की जरूरत का अनुभव करने लगे हैं। इस समय, ब्रांड की 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर – EVRIC AXIS (ईवीट्रिक एक्सिस), EVTRIC RIDE (ईवीट्रिक राइड) और EVTRIC MIGHTY (ईवीट्रिक माइटी) सड़कों पर चल रही हैं। साथ कंपनी की भारत के 22 राज्यों में 125 टचप्वाइंट हैं।

पढ़ें :- इस दिन लॉन्च होगा नया Scorpio N मॉडल, जानें क्या है फीचर्स  
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...