चारा घोटाला : औपबंधिक जमानत समाप्त होने के बाद लालू यादव ने सीबीआई कोर्ट में किया सरेंडर

lalu yadav podder scam
चारा घोटाला : औपबंधिक जमानत समाप्त होने के बाद लालू यादव ने सीबीआई कोर्ट में किया सरेंडर

Ex Cm Of Bihar Lalu Prasad Yadav Surrender At Ranchi Cbi Court In Fodder Scam

पटना। चारा घोटाला समेत कई मामले मे दोषी पाए गए लालू यादव ने आज रांची की सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया। वो पिछले कई दिनों से जमानत पर थे, वह मुंबई में अपना इलाज करा रहे थे। बीते 27 अगस्त को लालू की जमानत की मियाद पूरी हो रही थी।

सरेंडर करने से पहले लालू यादव ने कहा कि उन्हें न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है, जो भी कोर्ट का आदेश होगा वह उसका पालन करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी कोई इच्छा नहीं है। बता दें कि लालू ने अदालत से औपबंधिक जमानत की अवधि तीन महीने और बढ़ाने की अपील की थी जिसे अदालत ने अस्वीकार करते हुए उन्हें 30 अगस्त तक सीबीआई अदालत में आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया था।

लालू के सरेंडर करने से पहले गुरुवार को झारखंड विकास मोर्चा (JVM) चीफ बाबूलाल मरांडी ने रांची में उनसे मुलाकात की। लालू से मुलाकात करने के बाद बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राजनीति के कारण बीजेपी लालू यादव पर शिकंजा कस रही है। इस सरकार का बस चले तो दलितों की आवाज उठाने वालों पर गोली चलवा दे।

सरेंडर के लिए पटना से रवाना होने से पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि देश तानाशाह शासन की ओर बढ़ रहा है। लालू ने बिहार में कानून व्यवस्था ठीक नहीं होने का आरोप लगाते हुए कहा कि यहां पूरी तरह से अराजकता का माहौल है। उन्होंने कहा कि जब रोम जल रहा था, नीरो बंसी बजा रहा था, वही हालत नीतीश की है। लालू ने आरोप लगाया कि कोई ऐसा दिन नहीं है कि खून, हत्या और बलात्कार की वारदात नहीं घट रही है।

लालू एम्स से जब मई महीने में डिस्चार्ज होकर रिम्स में इलाज के लिए गए तो उस समय वह करीब 15 बीमारियों से जूझ रहे है। इन बीमारियों में टाइप टू डायबिटीज, हाइपरटेंशन, पेरिएनल एब्सेस, किडनी इंज्यूरी एंड क्रोनिक किडनी डिजीज, बाएं आंख में मोतियाबिंद, वॉल्व रिप्लेसमेंट और फैटी लीवर शामिल हैं। फिलहाल सरेंडर के बाद कोर्ट ने उन्हे रिम्स में इलाज कराने की इजाजत दे दी है। जिसके मुताबिक लालू यादव पहले जेल जाएंगे और उसके बाद शाम तक उन्हे रिम्स भेज दिया जाएगा।

 

पटना। चारा घोटाला समेत कई मामले मे दोषी पाए गए लालू यादव ने आज रांची की सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया। वो पिछले कई दिनों से जमानत पर थे, वह मुंबई में अपना इलाज करा रहे थे। बीते 27 अगस्त को लालू की जमानत की मियाद पूरी हो रही थी। सरेंडर करने से पहले लालू यादव ने कहा कि उन्हें न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है, जो भी कोर्ट का आदेश होगा वह उसका पालन करेंगे. उन्होंने कहा कि…