मनमोहन सिंह ने मोदी को लिखा पत्र, कहा नेहरू मेमोरियल से छेड़छाड़ न करे सरकार

manmohan and pm modi
मनमोहन सिंह ने मोदी को लिखा पत्र, कहा नेहरू मेमोरियल से छेड़छाड़ न करे सरकार

Ex Pm Manmohan Singh Writes A Letter To Pm Modi Over Nehru Memorial

नई दिल्ली। तीन मूर्ति भवन में लगी लगी पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की मूर्ति से छेड़छाड़ सम्बंधी मौजूदा सरकार के फैसले का पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने विरोध जताया है। उन्होने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा कि पंडित नेहरू सिर्फ कांग्रेस के नेता नही थे, ​बल्कि पूरे देश के नेता थे। पत्र में उन्होने तीन मूर्ति भवन स्थित नेहरू मेमोरियल से किसी तरह की छेड़छाड़ ना करने का आग्रह किया है।

पूर्व प्रधानमंत्री ने मौजूदा प्रधानमंत्री को कहा कि आपकी सरकार एजेंडे के साथ नेहरू मेमोरियल म्यूज़ियम और लाइब्रेरी की सरंचना में बदलाव करने में लगी है, इसलिए आपसे उम्मीद की जाती है कि आप ऐसा ना करें। गौरतलब है कि मोदी सरकार तीन मूर्ति भवन के भीतर ही देश के सभी प्रधानमंत्रियों से जुड़ा एक संग्रहालय बनाने की योजना पर काम कर रही है।

मनमोहन सिंह ने पत्र में कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने छह साल के कार्यकाल में तीन मूर्ति भवन के साथ छेड़छाड़ नहीं की थी, लेकिन दुर्भाग्य से वर्तमान सरकार एजेंडे के तहत ऐसा कर रही है। इस दौरान मनमोहन सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का वो भाषण भी साझा किया, जो उन्होने नेहरू जी के निधन के बाद दिया था। इस भाषण में वाजपेयी ने नेहरू की जमकर तारीफ की थी।

नई दिल्ली। तीन मूर्ति भवन में लगी लगी पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की मूर्ति से छेड़छाड़ सम्बंधी मौजूदा सरकार के फैसले का पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने विरोध जताया है। उन्होने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा कि पंडित नेहरू सिर्फ कांग्रेस के नेता नही थे, ​बल्कि पूरे देश के नेता थे। पत्र में उन्होने तीन मूर्ति भवन स्थित नेहरू मेमोरियल से किसी तरह की छेड़छाड़ ना करने का आग्रह किया है। पूर्व प्रधानमंत्री ने मौजूदा प्रधानमंत्री को कहा…